ट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबरबिहारराजस्थान

संसद हमले का ‘चीन कनेक्शन’ आया सामने, क्रैकर से हो सकती थी मौत, मुख्य आरोपी गिरफ्तार!

Parliament Security Breach: लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में जब 2 युवक घुसे तो पूरे हिंदुस्तान में हड़कंप मच गया, तमाम तरह के सवाल खड़े होने लगे, देश की जनता पूछने लगी कि अगर संसद में कोई अनहोनी हो जाती तो उसके लिए जिम्मेदार कौन होता ?, देश की जनता गृहमंत्री से पूछने लगी की आखिर इतनी बड़ी चूक के लिए जिम्मेदार कौन है और तो और देश में हाईअलर्ट होने के बाद भी सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे। देश की संसद को लेकर वैसे तो तमाम तरह के दावे किए गए थे, कि संसद पूरी तरीके से सुरक्षा से लैस है, लेकिन ये दावे धरे की धरे रह गए।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही इस मामले में ललित को मुख्य आरोपी माना जा रहा है।जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ललित के पास से मोबाइल फोन बरामद नहीं हुए है, ललित और महेश ने सभी 4 मोबाइल नष्ट कर दिए हैं, दोनों ने 4 आरोपियों के मोबाइल जलाकर नष्ट किए हैं, सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि आरोपी ललित आरोपियों के मोबाइल लेकर फरार हुआ था, लेकिन अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि आखिर इनकी सोच के पीछे कौन था। क्या इनको पाकिस्तान से समर्थन मिला है औऱ इनके फोन में ऐसा क्या था। इन सवालों का जवाब मिलना अभी बाकी है।

आरोपी ललित की आज कोर्ट में पेशी

दरअसल आपको बता दें कि संसद सुरक्षा चूक मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपी ललित ने कल थाने में सरेंडर किया था, जिसके तहत आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी ललित ने दिल्ली के कर्तव्य पथ थाने में ललित ने सरेंडर किया था। बता दें कि आरोपी ललित घटना के बाद से ही फरार था।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

संसद में स्मोक क्रैकर पर पुलिस का खुलासा

दरअसल आपको बता दें कि संसद में स्मोक क्रैकर पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि संसद में चले स्मोक क्रैकर से बड़ा खतरा हो सकता था, साथ ही सांस लेने में भी  समस्या हो सकती थी, पुलिस ने बताया कि क्रैकर से जान का खतरा भी संभव था। चीन में बने स्मोक क्रैकर पर चेतावनी लिखी थी। क्रैकर पर ये भी चेतावनी लिखी थी कि बंद स्थान में ना चलाएं। लेकिन उसके बाद भी क्रैकर को संसद में चलाया गया, जिससे ये तो साफ है कि इनका इरादा कोई नेक नहीं था।

नष्ट फोन को बरामद करने में जुटी पुलिस

पुलिस इस मामले में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है, आरोपी ने जो फोन नष्ट किए हैं, पुलिस अब  उनकी तलाश कर रही है, औऱ जल्द ही उनको बरामद भी कर लिया जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button