धर्म-कर्मन्यूज़

हनुमान चालीसा के करें ये अचूक उपाय, घर से क्लेश मिटाने, आर्थिक कष्ट से छुटकारा पाएं

Hanuman Chalisa Ke Upay: मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने के बहुत से चमत्कारिक फायदे बताए गए हैं। बजरंगबली की पूजा करने से हमें बल, बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है और आत्म विश्वास में वृद्धि होती है। आज हम आपको बता रहे हैं हनुमान चालीसा के असरदार उपाय जो आपके आर्थिक कष्ट् दूर करने और परिवार (Hanuman Chalisa Ke Upay) में सुख शांति स्थापित करने के साथ ही आपकी कुंडली में मंगल की स्थिति को मजबूत करते हैं।

मंगलवार का दिन हनुमानजी की पूजा अर्चना करने के लिए सबसे शुभ माना गया है और इस दिन हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Ke Upay) के उपाय करने से आपके घर में सुख शांति बढ़ती है। आपके धन में वृद्धि होती है और आप सभी कष्टों से दूर रहते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करने से पितृ दोष, मंगल दोष, राहु-केतु दोष दूर होते हैं। हनुमानजी (Hanuman Chalisa Ke Upay) को शिवजी का अवतार माना गया है। कहते हैं हनुमानजी अजर और अमर हैं और कलियुग में भी मौजूद हैं। इसलिए हनुमानजी की पूजा करने से वह जल्दा ही सबकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। आइए देखते हैं हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Ke Upay) के कुछ असरदार उपाय।

Also Read: Latest Hindi News Hanuman Chalisa Benefits | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

घर से क्लेश मिटाने के लिए हनुमान चालीसा का उपाय

अगर आप भी अपने घर में रोजाना के होने वाले झगड़े और क्लेाश से परेशान हैं तो मंगलवार और शनिवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाकर गुड़ और चने का दान करें। उसके बाद मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान चालीसा शुरू करने के आधा घंटे पहले और आधा घंटे बाद तक किसी से बात न करें और मन में सच्ची श्रृद्धा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपके परिवार में सुख शांति रहती है और आपस में प्रेम भाव बढ़ता है।
हनुमान चालीसा के उपाय से शनि ग्रह की पीड़ा से पाए मुक्ति

यदि आपकी कुंडली में शनि का दोष है तो हनुमानजी (Hanuman Chalisa Ke Upay) की पूजा करने से आपको काफी हद तक शनि ग्रह की पीड़ा से मुक्ति मिल सकती है। मंगलवार और शनिवार को सुबह स्नान करने के बाद सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ करके अपने काम पर जाएं। शाम को लौटकर मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Ke Upay) का पाठ करें।

आर्थिक परेशानी से मुक्ति के लिए हनुमान चालीसा का उपाय

मंगलवार की शाम को सवा किलो गुड़ लेकर उसको 11 भागों में बांट लें। शाम को प्रदोष काल में मंदिर में जाकर पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और हर बार पाठ खत्मर होने पर गुड़ का एक भाग दान करते जाएं। इस तरह पूरे 11 बार पाठ करें और मंदिर में गुड़ पूरा दान करके घर आ जाएं। ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं और करियर कारोबार में तरक्की होती है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

हनुमान चालीसा के पाठ से बार-बार चोट लगने के डर को करें दूर

अगर आपके साथ पिछले कुछ समय से ऐसा हो रहा है कि आपको बार-बार शारीरिक समस्या एं हो रही हैं या फिर बार-बार चोट या दुर्घटना हो रही है तो हर मंगलवार को कम से 3 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और साथ ही मंदिर में जाकर बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं। ऐसा करने से हनुमानजी आपकी रक्षा करेंगे और हर संकट को दूर रखेंगे।

हनुमान चालीसा का पाठ से करें मंगल को मजबूत

कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर होने पर आपके अंदर अपने फैसले स्वयं लेने का साहस नहीं रहता है और व्यंक्ति का आत्मविश्वास कमजोर रहता है। इसमें सुधार के लिए हर मंगलवार को हनुमानजी के मंदिर की सबसे ऊंची वाली सीढ़ी पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आपका मंगल मजबूत होगा और आपके अंदर अपने फैसले खुद लेने का आत्मविश्वाास आएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button