न्यूज़पढ़ाई-लिखाई

ITBP में स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकली बंपर भर्ती, परीक्षा दिये बिना होगा चयन

ITBP Sports Quota Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। आईटीबीपी की तरफ से कई पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जा रही हैं। ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर दिया गया है।

आईटीबीपी स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। भर्ती के तहत कुल 248 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 28 नवंबर है। जबकि आवेदन 13 नवंबर से भरे जा रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News padhai-Likhai News Itbp New Vacancy 2023 । Padhai-Likhai News Itbp recruitment Jobs News in Hindi

आवेदन शुल्क

ITBP स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 में सामान्य, OBC और EWS वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

ITBP स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक रखी गई है। आयु की गणना 28 नवंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में राहत भी दी जाएगी।

10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

भर्ती के लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, अभ्यर्थियों के पास स्पोर्ट्स की भी योग्यता होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, डॉक्यमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के बाद किया जाएगा।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर जाना होगा।
  • इसके बाद भर्ती link पर click करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज ( personal detail ) करके सबमिट करें।
  • अब लॉग इन (LOG IN) करें और फॉर्म भरें।
  • इसके बाद फीस भरें और Documents अपलोड करें।
  • अब form की एक प्रति download कर अपने पास रख लें।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

आपको बता दें कि ITBP की तरफ से समय-समय पर भर्तियां की जाती रहती हैं। ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के अलावा जनरल कैटेगरी की भी होती हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन (Notification) पढ़ने के बाद ही आवेदन करें। क्योंकि गलत और अधूरी जानकारी के साथ भरे हुए फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर जाकर चेक किया जा सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button