न्यूज़बड़ी खबर

गाजा के अल शिफा अस्पताल परिसर में इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में निर्दोष लोगों की आहुति !

Israel Hamas War: गाजापट्टी में अब युद्ध भयंकर रूप ले चुका है ।इजरायली सेना गाजा के अल शिफा अस्पताल परिसर में बड़े स्तर की करवाई कर रही है ।इस करवाई में निर्दोष लोग भी मेट जा रहे हैं। खबर के मुताबिक इस परिसर में जारी युद्ध से अब तक 25 से ज्यादा निर्दोष लोगों की जाने चली गई है। जानकारी के मुताबिक अस्पताल परिसर में हमास के हथियार भंडार भरे हुए हैं ।इसकी जानकारी जैसे ही इजरायल को मिली उसने अस्पताल परिसर पर धावा किया और बड़ी कारवाई की है ।हालाकि हमास भी पूरी ताकत के साथ खुद को बचाने में लगा है लेकिन जिस तरह को करवाई इजरायल कर रहा है माना जा रहा है हमास का बचना मुश्किल है।

इजरायल के टारगेट पर हमास आतंकी है ।इजरायल को पता ही हमास के लोग स्कूल और अस्पताल की आर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है अस्पताल के भीतर बड़ी संख्या में हथियार जमा किया हुआ है और हंस वही से गोला और हथियार चला रहा है ।लेकिन देर रात से को करवाई शुरू हुई है उसमे इजरायल ने हमास के कई बनकटो और हथियार को बर्बाद कर दिया है।

Also Read: Latest Hindi News Israel Hamas War News Gaza hospital | International Samachar Today in Israel hamas war

उधर इजरायल ने कनाडा सरकार की भी काफी निंदा की है ।इजरायल ने कनाडा में प्रधानमंत्री ट्रुडो को कह दिया है वी बीच में न आए। हमास ने उसे चुनौती है और इजरायल हर हाल में हमास को खत्म करके दम लेगा ।इनरायल ने यह भी कहा है जो भी इस बीच में आएगा ठीक नही है ।हमास ने हो इस युद्ध की शुरुआत की है और हम इसे खत्म करके ही रुकेंगे। उधर दुनिया भर के लोग इस युद्ध की असलोचना तो कर रहे है लेकिन कोई भी इस युद्ध को रोकने का प्रयास नही कर रहा है। यहां अमेरिका भी निर्दोष लोगों को मौत पर सवाल उठा रहा है लेकिन वह इजरायल की मदद भी कर रहा है। उधर फिलिस्तीन ने दुनिया के देशों को कहा है कि जिस तरह से निर्दोष लोग मारे जा रहे है अगर ऐसे ही चलता रहा तो पूरी आबादी खत्म हो जाएगी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

हमास और इजरायल के इस युद्ध में भारत की भूमिका। उन के समान है ।भारत इस पर कुछ भी नही बोल रहा है लेकिन भारत की भी इच्छा है कि यह युद्ध तत्काल रोक जाए। भारत इस युद्ध पर नजर लगाए हुए है लेकिन जिस तरह से बच्चो और महिलाओं को मौत हो रही है उसे देखकर दुनिया भर लोग इजरायल पर युद्ध रोकने का दवाब बना रहा है।
अल शिफा अस्पताल के साथ ही गाजा के कई और अस्पतालों को भी हमास ने अपना केंद्र बनाया हुआ है। ऐसे में गाजा के सभी अस्पताल इजरायल के निशाने पर है। हालाकि गाजा के सभी अस्पताल बंद पड़े हुए हैं। मरीजों की मौत लगातार हो रही है ।महिलाएं बेहद परेशानी में है। खासकर जो महिलाएं गर्भवती है उसे बाहर निकलने के प्रयास किए जा रहे है लेकिन इजरायल की भीषण लड़ाई के बीच कोई भी बाहर नहीं निकल पर रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button