ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजस्थान

राजस्थान में आज भजन लाल शर्मा का होगा ‘राजतिलक’, PM मोदी समेत तमाम दिग्गज नेता होंगे शामिल!

Rajasthan CM shapath: राजस्थान में सियासी उठा-पटक के बाद आज भजन लाल शर्मा 14 वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, उनके साथ प्रेम चंद बैरवा औऱ दीया कुमारी भी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगी। बता दें कि शपथग्रहण समारोह राजस्थान की राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू होगा। बता दें कि शपथ ग्रहण समोरोह को लेकर भव्य तैयारी की जा रही हैं। साथ ही शपथ ग्रहण समोरोह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे,  जिसको देखते हुए राजस्थान की पुलिस अलर्ट मोड पर है, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। चप्पे चप्प पर सुरक्षाकर्मियों की नजर रहेगी।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

किसको भेजा निमंत्रण, कौन होगा शामिल?

दरअसल आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की पूरी तैयारी है, राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी के नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण पत्र भेजा है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी  ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजस्थान के हजारों, लाखों कार्यकर्ताओं को निमंत्रण पत्र भेजा है। यानी की संकेत साफ है कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। इस समोराह को खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद राजस्थान आ रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Rajasthan new CM In Hindi

भव्य समोराह, भव्य तैयारियां, सुरक्षा का पहरा कड़ा!

समोराह भव्य है, तैयारियां जोरदार हैं और सुरक्षा का कड़ा पहरा है। चूंकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण समोराह को लेकर राजस्थान में बीजेपी के कार्यकर्ता एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। बताया जा राह है कि इस शपथ ग्रहण समोराह में प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समोराह को लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में  बैठक की गई, जिसमें पार्टी के जिला अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों को बुलाया गया था।

शपथ ग्रहण से पहले पूजा-अर्चना

आज प्रेमचंद बैरबा डिप्टी सीएम पद की  शपथ लेंगे, शपथ ग्रहण समारोह से पहले प्रेमचंद बैरबा मोती डूंगरी पहुंचे और पूजा अर्चना की।

कैबिनेट में किसको मिलेगी जगह ?

राजस्थान में आज सीएम और डिप्टी सीएम पद की शपथ ली जाएगी, लेकिन अब सवाल ये खड़े हो रहे हैं कि राजस्थान में कौन कैबिनेट मंत्री होगा, साथ ही कौन से नेता को कौन सा विभाग मिलेगा। ये एक बड़ा सवाल है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक संभावित कैबिनेट मंत्रियों की सूची का खुलासा नहीं किया है। तो ऐसे में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुख्ता इंतजाम भी किए जा चुके हैं। पुलिस प्रशासन ने  पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूरी तरीके से बंद रहेगा।  नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विशेष सजावत की गई है। राजस्थान की राजधआनी जयपुर के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है, पार्टी के नेताओं ने बीजेपी के झंडे और नेताओं की होर्डिंग और कटाउट से सजाया है। आपको बता दें कि 3 दिसबंर को आए चुनावी नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने दमदार प्रदर्शन किया था। भारतीय जनता पार्टी ने 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया था। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस महज 69 सीटें ही जीत पाई थी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button