ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

Sarva Pitru Amavasya Ke Totke: पितृपक्ष की अमावस्या के दिन ये जरूर करें खास टोटके, होगी बड़ी से बड़ी परेशानी दूर!

Sarva Pitru Amavasya 2023 Pooja Upay! पितृपक्ष की अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) के दिन ज्ञात अज्ञात व जिन पितरों की मृत्यु तिथि पता ना हो तो पितरों का श्राद्ध व तर्पण किया जाता है। तंत्र शास्त्र में सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) के दिन किए जाने वाले कुछ टोटकों के बारे में भी बताया गया है। इन टोटकों व उपायों के करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है और सभी अटके कार्य पूरे हो जाते हैं….

14 अक्टूबर दिन शनिवार को सर्वपितृ अमावस्या है और शास्त्रों में इसे मोक्षदायिनी अमावस्या भी कहा गया है। शनिवार के दिन अमावस्या तिथि होने की वजह से इसे शनिश्चरी अमावस्या के नाम से भी जाना जाएगा। साथ ही इस दिन साल का अंतिम सूर्य ग्रहण भी है। सर्वपितृ अमावस्या के दिन पितरों के नाम पर किए गए टोटके और उपाय शुभ फल प्रदान करते हैं। इन टोटकों के करने से जीवन की सभी परेशानियों का निवारण होता है और पितरों का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। आइए जानते हैं सर्वपितृ अमावस्या के दिन कौन से टोटके करने चाहिए…

Read: Pitra Dosh Nivaran Vidhi, Samagri, Dates, Upay !NewsWatchIndia

इस उपाय से करियर में होगी तरक्की
यदि आप रोजगार की तलाश कर रखे है तो सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) की दिन 1 साफ नींबू को घर के मंदिर में रख दें। फिर उसको रात के वक्त 7 बार अपने सिर से उतार लें। इसके बाद नींबू को 4 बराबर भागों में काट लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। ऐसा करने से करियर में तरक्की के सभी मार्ग खुलने लगेंगे
इस उपाय से आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

यदि आप कर्ज से राहत पाना चाहते हैं और आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते है तो।
सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) की शाम को घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं। ध्यान रखें कि बत्ती के लिए लाल रंगे के धागे का इस्तेमाल करें। साथ ही दीपक में थोड़ी केसर व काले तिल डाल दें।

इस उपाय से शत्रुओं से मिलेगी मुक्ति
सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) की रात्रि काले रंग के कुत्ते को तेल से चुपड़ी रोटी खिलाए। यदि कुत्ता उसी वक्त रोटी खा लेता है तो शत्रु आपका कुछ नही बिगाड़ सकता और करियर में तरक्की होगी। इसके साथ ही इस दिन तामसिक भोजन, शराब, झूठ बोलना, अनैतिक कार्य आदि करने से बचे, ऐसा करने से पितर नाराज हो जाते हैं।

इस उपाय से धन लाभ के खुलेंगे मार्ग
सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) की रात 5 लाल फूल और 5 जलते हुए दीपक बहती हुई नदी या सरोवर में छोड़ दें। मगर ख्याल रहे कि रात में ऐसा करते वक्त कोई आपको देखे ना। ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने लगेगे और परिवार के सदस्यों की उन्नति होगी।

इस उपाय से कालसर्प दोष से पाए निवारण
यदि आपके परिवार में किसी को कालसर्प दोष है तो आप सर्वपितृ अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) के दिन कालसर्प दोष से निवारण के लिए सुबह स्नान व ध्यान करने के बाद चांदी से निर्मित नाग नागिन की पूजा अर्चना करें। इसके बाद उनको सफेद फूल के साथ बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से कालसर्प दोष के अशुभ प्रभाव में कमी आएगी और लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ने लगेंगे ।

इस उपाय से नकारात्मक शक्तियां रहेंगी दूर
नौकरी व व्यापार के साथ जीवन में चल रही सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए और नकारात्मक शक्तियां भी दूर रखने के लिए ।पितृपक्ष की अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) के दिन बबूल के वृक्ष के नीचे पितरों के लिए भोजन रखें। इसके साथ ही कच्चा दूध, 2 लौंग, थोड़े बताशे और काले तिल पितरों को अर्पित करें।

इस उपाय से पूरी होंगी सभी मनोकामना
पितृपक्ष की अमावस्या (Sarva Pitru Amavasya) के दिन पितरों के नाम का तर्पण व श्राद्ध कर्म करें और गरीब व जरूरतमंद लोगों को भोजन कराएं। इसके अलावा काली चीटियों को शक्कर मिला आटा खिलाएं और मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाए । इस उपाय से आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण होंगी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button