ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Updates: देश में कोरोना के आंकड़ों से डरे लोग, रफ्तार ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसथमने का नाम नहीं ले रहा है. लेकिन बीते कुछ दिनों से आकड़ों में मामूली कमी दर्ज की गई है. भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस (Corona Virus) के पांच हजार के आसपास के मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 5 हजार 76 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

Corona Virus Update

Corona Virus के सक्रिय मामलों के आंकड़े

इससे एक दिन पहले देश में 5,554 नए केस मिले थे. आज मिले केस एक दिन पहले के मुकाबले में काफी कम हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामलों में भी काफी कमी आई है. देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 47,945 रह गई है.

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: इन जातकों को ठगों से रहना होगा सावधान, जानें किन राशिवालों का स्वास्थ्य हो सकता है खराब?

देश में अब तक कुल 4 करोड़ 44 लाख 95 हजार 359 मामले मिले हैं. कोरोना महामारी (Corona Virus) से 4 करोड़ 39 लाख 19 हजार 264 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या 5 लाख 28 हजार 150 पहुंच चुकी है.

Covid-19

Corona वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के घटते केसों के बीच वैक्सीनेशन की रफ्तार भी तेजी से बढ़ी है. जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना ) वैक्सीनेशन का आंकड़ा 214 करोड़ के पार पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में जारी वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक वैक्सीन के 214 करोड़ 95 लाख 36 हजार 744 डोज दिए गए हैं.

राजस्थान में Corona Virus के आंकड़े

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अब लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते दिन प्रदेश में कुल 177 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसमें जयपुर में 43 नए कोरोना संक्रमित मिले. वहीं कोरोना के एक्टिव केस राज्य में अब 1625 है.

Covid Test
editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button