ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Gangrape के बाद पैट्रोल छिड़ककर दलित युवती को जिंदा जलाया, मरणासन्न स्थिति में छोड़कर भागे

पीलीभीत। जनपद के थाना माधोटांडा क्षेत्र के एक गांव के ही दो युवकों ने एक दलित युवती (Dalit girl) के साथ पहले तो सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape) किया और बाद में पकड़े जाने के डर से युवती की हत्या करने के लिए उस पर ज्वलन छिड़कर आग लगा दी और मरणासन्न अवस्था में छोड़कर भाग गये।

दुष्कर्म पीड़िता को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है। घटना दो तीन पूर्व बतायी है। युवती के होश में आने के बाद दुष्कर्म (Gangrape) की बात पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गयी।

बताया गया है कि घटना के समय युवती अपने घर में अकेली थी। इसके परिवार के सभी लोग खेतों में काम करने गये हुए थे।दलित लड़की को घर में अकेला होने का पता चलने पर गांव के ही रहने वाले दो युवक घर में घुस गये और दबंई दिखाते हुए दोनों ने युवती को जान से मारने की धमकी देकर दोनों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपियों को शक था कि युवती घटना को अपने परिजनों को बता सकती है, इसलिए उसकी हत्या करने के इरादे से उसी के घर में रखे ज्वलनशील पदार्थ उसके शरीर पर छिड़ककर आग लगा दी और उसे मरणासन्न अवस्था में छोड़कर भाग गये।

यह भी पढेंःVeer Abdul Hamid राष्ट्रभक्ति के कारण रेलवे की नौकरी छोड़ सेना में हुए थे भर्ती, जानें उनसे जुड़े कई सच
शाम को खेतों से लौटने पर युवती जली अवस्था में बेहोश पड़ी मिली। युवती का शरीर 80 फीसदी जला हुआ था। परिजनों का मानना था कि युवती ने आत्महत्या करने के लिए खुद आग लगायी होगी। पीड़िता के दो दिन तक बेहोशी होने के कारण उसके साथ हुए दुराचार की बात का पता नहीं चल सका था और परिजन युवती द्वारा स्वयं आग लगाने की बात कह रहे थे।

दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape) के बाद हत्या प्रयास की खबर आकर प्रशासन व पुलिस के अधिकारी हरकत में आये और जिलाधिकारी के निर्देश पर अविलंब मजिस्ट्रेट को भेजकर युवती के बयान दर्ज किये गये। युवती के मजिस्ट्रेट के सामने दिये बयान में आरोपियों के नाम बताने के साथ ही अपने साथ हुए दुष्कर्म और आरोपियों द्वारा हत्या करने के इरादे से पैट्रोल झिड़ककर आग लगाने की जानकारी दिये जाने का दावा किया जा रही है।

माधोटांडा पुलिस ने पीड़िता के परजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। अस्पताल में युवती की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस तैनात कर दी गयी है। उधर पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button