उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

CM Yogi: नवरात्रि मे योगी सरकार ने मंदिरों में रामायण और दुर्गा सप्तशती के पाठ का आयोजन कराने का लिया फैसला

यूपी के मंदिरों में नवरात्र के मौके पर विशेष कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी की गई है। (CM Yogi) योगी सरकार ने मंदिरों में रामायण और दुर्गा सप्तशती के पाठ का आयोजन कराने का फैसला लिया है। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए विशेष रूप से पैकेज भी देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (CM Yogi) के मंदिरों और शक्तिपीठों में रामायण और दुर्गा सप्तशती के पाठ के आयोजन के लिए हर जिले को एक एक लाख रूपये मुहैया कराएगी प्रदेश के सभी DM को इन सांस्कृतिक आयोजनों में कलाकार चयन और समितियां बनाने के निर्देश दिए है

आयोजन के जरिए योगी सरकार की बड़ा संदेश देने की कोशिश

यूपी सरकार नवरात्रि मे रामनवमी पर अखंड रामायण पाठ और दुर्गा सप्तशती पाठ के आयोजन की तैयारी कर रही है इसके लिए सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी किया गया है । इस प्रकार के आयोजन के जरिए (CM Yogi) योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। पिछले दिनों में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति के जरिए भारतीय जनता पार्टी की हिंदुत्व वाली पिच पर आए हैं.

नवरात्रि से पहले तैयारियां पूरी करने का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने जिले के सभी अधिकारियों को 21 मार्च तक सभी तैयारियां पूरी करने का आदेश दिए है सरकार ने आदेश मे कहा है जिले के मंदिरो में जहां भी आयोजन होगा उनका नाम पता और अन्य जानकारी की सूची जिला प्रशासन जुटाएगा और पूरा विवरण लेने के बाद कार्यक्रम करवाए जाएंगे 22 मार्च से चैत नवरात्रि की शुरुआत हो रही है.


Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button