Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

‘आप’ की मंत्री आतिशी पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा विधायक की ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप

Delhi News: कभी इडी का शिकंजा तो कभी सीबीआई (CBI) और अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (CRIME BRANCH) ने भी आम आदमी पर अपना शिकंजा कस दिया है. इस बार पुलिस के घेरे में कोई और नहीं बल्कि, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी आ गई है. इस बाबत दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को नोटिस दिया है. जानकारी के मुताबिक, आतिशी को उन आरोपों के संबंध में नोटिस दिया गया है कि, बीजेपी आप विधायकों के ‘खरीद-फरोख्त’ करने की कोशिश कर रही है. सूत्रों की माने तो, इससे पहले दिन में जब पुलिस टीम आतिशी के आवास पर पहुंची थी, तब उन्होंने अपने अधिकारी को नोटिस प्राप्त करने का निर्देश दिया था. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को मुख्यमंत्री ऑफिस को समन भेजा था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिए गए क्राइम ब्रांच के नोटिस में लिखा है, ”आपके द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में प्राप्त शिकायत पर अपराध शाखा जांच कर रही है कि बीजेपी ने आप के मौजूदा विधायकों को पार्टी छोड़ने और पार्टी में शामिल होने के लिए 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की है. ये आरोप आपने X अकाउंट के माध्यम से 27 जनवरी 2024 को लगाया गया था.


नोटिस में लिखा गया है कि, एक्स से पोस्ट किए गए बयान से पता चलता है कि मुख्यमंत्री को अपराध के संबंध में कुछ जानकारी है.
क्राइम ब्राच एसीपी (ACP) पंकज अरोड़ा द्वारा हस्ताक्षरित नोटिस में कहा गया, ”इसलिए, आपसे अनुरोध है कि आप यहां दिए गए सवालों के जवाब 5 फरवरी 2024 तक नई दिल्ली में स्थित पुलिस कार्यलय में उपलब्ध कराएं.”
इसमें यह भी कहा गया है कि कोई भी अतिरिक्त/पूरक जानकारी जिसे आप साझा करना चाहते हैं, या जिसे आप जांच के लिए किसी सहायता के लिए समझ सकते हैं, या तो लिखित रूप में पेश की जा सकती है या बताई गई तिथि और स्थान पर दर्ज कराई जा सकती है.


सूत्रों की माने तो, शुक्रवार को अपराध शाखा की टीम सीएम केजरीवाल के आवास के अलावा आप मंत्री आतिशी के आवास पर भी नोटिस देने गई थी. हालांकि, कही पर भी नोटिस स्वीकार नहीं किए गए.
इस बीच, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पार्टी बीजेपी द्वारा आप विधायकों को ‘प्रलोभन’ देने के आप के आरोपों की अपराध शाखा से जांच शुरू करने की रिपोर्ट का स्वागत करती है.
दरसल दिल्ली बीजेपी ने 30 जनवरी को एक शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया था कि बीजेपी ने आप विधायकों को ऐसी कोई पेशकश नहीं की है, जबकि केजरीवाल के आरोपों की पुलिस जांच की मांग की थी.
सचदेवा के मुताबिक अपराध शाखा ने सीएम केजरीवाल को नोटिस दिया है. उन्हें या तो अपने आरोपों के समर्थन में सबूत पेश करना चाहिए या आपराधिक कार्यवाही का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button