दिल्लीराज्य-शहर

पहलवानों को हेट स्पीच मामले पर दिल्ली पुलिस की मिली क्लीन चिट, कोर्ट में पेश हुई स्टेटस रिपोर्ट

Delhi Police Clean Chit News: पहलवानों को दिल्ली पुलिस की तरफ से बड़ी राहत मिली है। दरअसल पहलवानों के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर याचिका दायर की गई थी। जिसमें पहलवानों पर पीएम मोदी और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की गई। इसी बयानबाजी को लेकर पिछले कई दिनों से हेटस्पीच का मामला  गरमाया हुआ था।  

तो वहीं अब दिल्ली पुलिस ने हाउस कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर कहा कि जंतर मंतर में प्रदर्शन के दौरान ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ वाला नारा बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट या किसी  पहलवान ने  ऐसा भड़काउ नारा नही दिया। किसी दूसरे ने दिया होगा। ऐसे में पहलवानों पर हेट स्पीच का कोई मामला नहीं बनता है। अभी तक कि गई जांच के मुताबिक ऐसा कुछ भी नही निकलकर आया है कि पहलवानों ने हेट स्पीच दी हो। इसे खारिज किया जाता है।  

आपको बता दें कि पहलवानों के खिलाफ हेट स्पीच का आरोप बम बम महराज ने लगाया था। इन्होंने ने ही पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। बम बम महराज ने बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और अन्य के खिलाफ हेट स्पीच की धारा के तहत FIR दर्ज कराने की मांग की थी। जिस पर पटियाला हाउस ने अपना फैसला तो सुना दिया है लेकिन मामला अभी सुलझा नही है।

क्योंकि बम बम महराज की ओर से दो अन्य याचिकाएं भी दायर है। जिसमें कहा गया था कि बृज भूषण पर पुख्ता सबूत के झूठे आरोप लगाए हैं। जिसकी शिकायत कनॉट प्लेस थाने को दी गई। जहां खुद पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ दो FIR दर्ज कराई थी। तो वही आज की सुनवाई के बाद अब पटियाल हाउस कोर्ट दिल्ली पुलिस की स्टेटस  रिपोर्ट के आधार पर अगली सुनवाई 7 जुलाई को करेगा।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button