न्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

लोकसभा चुनाव के लिए जेपी नड्डा की नई सेना तैयार ,पसमांदा को साधने की तैयारी !

Political News: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नेशनल टीम का ऐलान किया है। कहा जा रहा है कि बीजेपी की यही टीम अब चुनाव को नापने का काम करेगी। यही वह टीम है जो विपक्ष को धूल चटाएगी और पार्टी को जीत की तरफ ले जाएगी। इस टीम में बहुत से ऐसे नाम हैं जो पहले भी टीम में शामिल थे लेकिन चौंकाने वाली बात है कि टीम को बनाते समय नड्डा ने कई तरह के बदलाव भी किये हैं। सबसे बड़ी बात है कि इस टीम में बीजेपी ने यूपी के एक पसमांदा मुसलमान को राष्ट्रिय उपाध्यक्ष बनाया है। उनका नाम है तारिक मंसूर। तारिक मंसूर अभी प्रदेश में बीजेपी के एमएलसी हैं और उनकी पहचान अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति के रूप में रही है। वे विद्वान हैं और मुसलमानो में उनकी ख़ास पकड़ भी।

Latest Political News in Hindi | Hindi Samachar Today Live

कहा जा रहा है कि बीजेपी का फोकस पसमांदा मुसलमानो पर होने की वजह से मंसूर को पार्टी के बड़े ओहदे पर लाया गया है। इसका कितना लाभ पार्टी को मिलता है इसे तो देखना होगा लेकिन पार्टी के भीतर इस बात की चर्चा चल रही है कि मंसूर के आने से पसमांदा मुसलमानो का एक बड़ा वर्ग बीजेपी के साथ जुड़ेगा और पार्टी को इसका लाभ मिलेगा।
प्रधानमंत्री मोदी लगातार पसमांदा मुसलमानो पर अपने पाले में लाने का प्रयास करते रहे हैं। इधर पसमांदा मुसलमानो का एक अभियान भी बीजेपी चला रही है और आज से ही इस अभियान की शुरुआत भी हो रही है। पसमांदा मुसलमानो का यह अभियान पुरे देश तक चलेगा। लखनऊ में एक बड़ा सम्मलेन भी होना है। अब जबकि मंसूर इस टोली के मुखिया बने है ऐसे में इस बात की सम्भावना और भी बढ़ गई कि बीजेपी बहुत हद तक पसमांदा को साथ लाने में सफल होगी। और ऐसा होता है तो, देश की राजनीति बदल सकती है। बीजेपी के साथ अगर मुसलमानो का कुछ प्रतिशत वोट भी साथ आ जाए तो बसपा ,स्पा और कांग्रेस की परेशानी बढ़ेगी। ऐसे में बीजेपी का यह बड़ा दाव है।

Recent Hindi Samachar Today | News Watch India

बीजेपी की इस नई टीम तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इस खेल से बीजेपी को तेलंगाना में लाभ हो सकता है। वहां भी चुनाव होने हैं और पार्टी बेहतर करती दिख रही है। तेलंगाना में मुकाबला कांग्रेस ,केसीआर और बीजेपी के बीच है ऐसे में त्रिकोणात्मक लड़ाई में बीजेपी को लाभ मिलने की सम्भावना बढ़ गई है।
पार्टी ने टीम बनाते समय कुछ बदलाव भी किये हैं। बीजेपी ने कर्नाटक के नेता सीटी रवि और असम के लोकसभा सांसद दिलीप सैकिया को महासचिव पद से हटा दिया है। इसके साथ ही बिहार के लोकसभा संसद राधामोहन सिंह को भी उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऐके अंटोनी के बेटे अनिल अंटोनी को पार्टी ने राष्ट्रीय सचिव बनाया है। ये सरे बदलाव आगामी चुनाव को ध्यान में रख कर किये गए हैं। अब देखना है कि बीजेपी की यह टीम कितना सफल हो पाती है।

Latest Hindi Political Samachar BJP | News Watch India

बीजेपी की इस टीम में वसुंधरा राजे ,रघुबर दास , रमन सिंह और सौदान सिंह को भी रखा गया है और इस प्रकार से इस नयी टीम में 13 उपाध्यक्ष ,एक राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ,एक राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ,एक कोषाध्यक्ष ,एक सह कोषाध्यक्ष और 13 राष्ट्रीय सचिव बनाये गए हैं। कई पुराने लोगों को भी रखा गया है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button