ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

इजरायल में हमास के हमले से भारी तबाही, गांव में मिला 260 लाशों का ढेर

Hamas attack on Israel : इजरायल में शनिवार को एक म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान हमास के आतंकियों ने हमला कर दिया था। यहां पर अब राहत और बचावकर्मियों को 260 लोगों के शव मिले हैं। इजरायल में यह कार्यक्रम दुनिया का मशहूर इवेंट है जिसमें कई देशों से लोग आते हैं।

Hamas attack on Israel

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India

हमास ने 7 अक्टूबर यानि शनिवार को इजरायल में जो हमला किया उसमें उसने खूनी (Hamas attack on Israel ) खेल खेला है। यहां पर बचावकर्मियों को इजरायल की उस जगह से 260 शव मिले हैं जहां पर एक म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन हो रहा था। हमास आतंकियों ने दक्षिणी इजरायल में गाजा में बॉर्डर के करीब एक गांव में आयोजित हो रहे इस फेस्टिवल को निशाना बनाया था। हमास के आतंकियों ने यहां पर बिजली की सप्लाई काट दी थी और अचानक फायरिंग शुरू कर दी थी। इस जगह के जो वीडियोज (Hamas attack on Israel ) आ रहे हैं वो भी काफी डराने वाले हैं। इनमें लोगों को अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है।

लाशें तक पहचानना मुश्किल

इजरायल के दक्षिण में स्थित गांव सुकोट का नजारा डराने वाला है। यहां पर कई युवाओं की लाशें एक-दूसरे के ऊपर पड़ी हुई हैं। बचावकर्मी फेस्टिवल में आए लोगों की पहचान करने में लगे थे तभी उन्हें लाशों का ढेर दिखाई दिया। इजरायली की रेस्क्यू सर्विस जका का कहना है कि उसके पैरामेडिक्स ने दक्षिणी इजरायल के सुकोट में म्यूजिक फेस्टिवल से करीब 260 शव बरामद किए हैं। एक पर्यटक रेवेलर ऑर्टेल ने स्थानीय मीडिया को बताया कि आतंकियों ने बिजली बंद कर दी थी। उन्होंने कहा, ‘अचानक कहीं से भी आतंकी गोलियों की बौछार के साथ अंदर आ जाते और हर दिशा में गोलीबारी (Israel Hamas attack) शुरू कर देते।’ उनकी मानें तो करीब 50 आतंकवादी मिलिट्री की यूनिफॉर्म (military uniform) पहने हुए वैन में आए थे।’

Read: कैसे बना ‘हमास’ फिलिस्तीन का सबसे शक्तिशाली संगठन? जानिए इजराइल से कितनी बार हो चुका है युद्ध?

पैराग्लामइडर से दाखिल हुए आतंकी

इजरायली सरकार के आधिकारिक ट्विटर पेज पर जो तस्वीरें आई हैं वो परेशान करने वाली हैं। म्यूजिक फेस्टिवल वाली जगह पर कई शवों को बॉडी बैग में रखा हुआ देखा जा सकता है। इनसे साफ होता है कि यह हमला एक भयानक नरसंहार में बदल गया था। एक और फुटेज में सुपरनोवा फेस्टिवल की तरफ जाने वाले मार्गों पर बिखरे तंबू और लावारिस कारें (Israel Hamas attack) दिखाई दे रही हैं।

यह गाजा पट्टी के लगभग किबुत्ज रीम के पास (Hamas attack on Israel ) हो रहा था। आतंकी जोरदार गोलीबारी कर रहे थे और फेस्टिवल में मौजूद लोग उनसे बचने के प्रयास में लगे थे। जिसे जहां जगह मिल रही थी, वहां पर भाग रहा था। इसके बाद इन सभी ने अपने वाहन रोक दिए और भागने लगे। हमास के आतंकी पैराग्लाइडर (Israel Hamas attack) की मदद से इस जगह पर दाखिल हुए थे। जो वीडियो आए हैं, उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया है कि आतंकी इतनी आसानी से कैसे इजरायल के अंदर दाखिल हो गए।

कई लोगों को बनाया बंदी

रेवेलर ऑर्टेल ने बताया, ‘मैं एक पेड़ के पास गया, ऐसी ही एक झाड़ी में, और उन्होंने लोगों पर स्प्रे करना शुरू कर दिया। मैंने देखा कि बड़ी संख्या में घायल लोग इधर-उधर फेंके हुए थे और मैं एक पेड़ पर था और समझने की कोशिश कर रहा था कि क्या हो रहा है।’ महोत्सव में जाने वाले एडम बरेल (Hamas attack on Israel ) ने बताया, ‘लोगों पर हमला किया गया। हम छिप गए। हर कोई कहीं और भाग गया।’

जानकारी के मुताबिक बता दें अभी तक लगभग 750 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये लोग निश्चित तौर पर हमास के पास बंदी हैं। अब तक युद्ध में लगभग 700 इजरायलियों की मौत हो गई है। एक 25 साल की महिला नोआ अरगमानी का वीडियो आया। वह चिल्ला रही हैं, ‘मुझे मत मारो! मुझे मत मारो!, नहीं, नहीं, नहीं।’ लेकिन आतंकियों ने उनकी एक नहीं सुनी। मोटरसाइकिल पर सवार एक आतंकी ने उनसे छीनाझपटी की। बाद में हमास की हिरासत में उनकी कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button