ट्रेंडिंग

तूफान की तबाही का डरावना मंजर, इन तस्वीरों के जरिए देखिए बिपरजॉय का रौद्र रूप

Cyclone Biparjoy LIVE: 15 तारीख ये वो तारीख है जिस दिन भारी तबाही के लिए मौसम विभाग लगातर बीते कई दिनों से चेतानवी दे रहा था।  तो वहीं अब ये चेतावनी साकार होते दिख रही है। 15 तारीख को चक्रवाती तुफान बिपरजॉय भारी तबाही लेकर आने वाला था। बता दें कि घटना  स्थल की लगातर  सैटेलाइट तस्वीरें सामने निकलकर आ रही है। जिन्हें आप भी देख सकते हैं।

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे बिपरजॉय अपना कहर बरपाने लगा है। शहर शहर बिपरजॉय का कहर देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि बिपरजॉय के चलते समुंदर के में ऊची ऊची लहरें उठ रही है।  मानों लहरें आसमान को छूने को हो। नजारा बेहद ही डरावना लग रहा है। साथ ही तटीय इलाकों में भारी बारिश का कहर भी शुरू हो चुका है। तो वही इस पूरें डरावने मंजर की कुछ खौफनाक तस्वीरें भी निकलकर सामने आई है। तो आइए आपको दिखातें हैं पहले इन तस्वीरों बिपरजॉय का रोद्र रूप….

 तो वही शाम के हालातों के बारे में बात करें तों बिपरजॉय गुरुवार (15 जून) शाम को गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र क्षेत्र, मांडवी तट और पाकिस्तान के कराची पोर्ट से गुजरेगा. इस दौरान हवा की रफ्तार 125-135 किलोमीटर प्रति घंटा रहने को अनुमान है, जो 150 किमी तक भी जा सकती है।

तोवही इस तूफान की तबाही से बचने के लिए सरकार की तरफ  से युद् स्तर पर  तैयरियां की गई थी। जिसमें एनडीआरए की कई टीमों को लगाया गया था।  बिपरजॉय गुरुवार (15 जून) शाम को गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र क्षेत्र, मांडवी तट और पाकिस्तान के कराची पोर्ट से गुजरेगा. इस दौरान हवा की रफ्तार 125-135 किलोमीटर प्रति घंटा रहने को अनुमान है, जो 150 किमी तक भी जा सकती है. 

बिपरजॉय का कहर लगातार जारी है। जिसकी असर कही न कही अलग अलग राज्यों में देखने को मिल रहा है। आंधी. तूफान. बारिश हो रही ही। इतना ही खबर ये भी सामने आई है कि पाकिस्तान के कराची में बिपरजॉय आज ही टकराने वाला है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button