खेलट्रेंडिंगन्यूज़

ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बावजूद भी खुश नहीं कप्तान रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की रोहित शर्मा ने की जमकर तारीफ

India vs Australia : भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में विराट कोहली और केएल राहुल की पारियों की वजह से जीत मिली। लेकिन मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इससे ज्यादा खुश किसी और बात से थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की भी तारीफ की।

Rohit Sharma

Read: एशियन गेम्स 2023: गोल्ड मिलने के बाद भारतीय हॉकी प्लेयर ललित उपाध्याय के घर जीत का जश्न

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 199 रन पर समेटने के बाद एक आसान से नजर आ रहे लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। उसने शुरुआती दो ओवर्स में ही सिर्फ 2 रन पर अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली और केएल राहुल ने इसके बाद 165 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को जीत दिला दी। हालांकि मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की फील्डिंग से सबसे ज्यादा खुश नजर आए।

फील्डिंग से खुश हैं रोहित

रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिए इंटरव्यू में टीम के फील्डर्स की सबसे ज्यादा तारीफ की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को 199 पर रोकने के लिए गेंदबाजों को भी सराहा। रोहित ने कहा, ‘इस तरह से वर्ल्ड कप की शुरुआत करना काफी अच्छा है। हमने काफी शानदार फील्डिंग की। हम उस क्षेत्र में काफी मेहनत कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों ने इस परिस्थिति का काफी फायदा उठाया। हमारे गेंदबाजों ने परिस्थितियों का बखूबी यूज किया और हम जानते थे कि हर किसी को मदद मिलेगी, यहां तक कि तेज गेंदबाजों को भी रिवर्स मिला, स्पिनरों ने अच्छे क्षेत्रों में बॉलिग की और कुल मिलाकर यह एक शानदार कोशिश थी।’

नर्वस हो गए थे कप्तान

क्रिकेटर रोहित शर्मा के मुताबिक जब भारत ने 3 विकेट खो दिए थे तो वह काफी नर्वस थे। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा- जब हमने पहले 3 विकेट गंवाया तो मैं नर्वस था। हमने थोड़े लूज शॉट खेले। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को इसके लिए क्रेडिट दिया जाना चाहिए। जब आपके पास इस तरह का लक्ष्य होता है तो आप पावरप्ले में जितना संभव हो उतना स्कोर करना चाहते हैं, लेकिन इसका श्रेय विराट और केएल को जाता है कि उन्होंने लक्ष्य का पीछा कैसे किया। हमें आगे चल कर अलग-अलग पिचों पर अलग-अलग परिस्थितियों का सामना करना होगा। हमें अलग टीम कॉम्बिनेशन भी ट्राय करना पड़ सकता है। चेन्नई के फैंस कभी निराश नहीं करते। आज क्राउड काफी अच्छी थी।

Rohit Sharma

Read: क्रिकेट का नया BOSS बना हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया को पीटा, पाकिस्तान में हड़कंप!

आज होगा इन टीमों के बीच मुकाबला

ICC विश्वकप (World Cup 2023) में 9 अक्टूबर यानि आज सोमवार को छठा मुकाबला न्यूजीलैंड और नीदरलैंड (New Zealand vs Netherlands) के बीच खेला जाएगा। आज के मुकाबले में जीत दर्ज करके न्यूजीलैंड (New Zealand) अपने विश्वकप के सफर को आगे बढ़ाना चाहेगी। अपने पहले मैच में जिस तरह से न्यूजीलैंड (New Zealand) ने इंग्लैंड को मात दी थी, उसके बाद टीम के हौसले काफी बुलंद होंगे।

खास बात है कि न्यूजीलैंड ने जिस टीम से इंग्लैंड को पटकी दी थी। उसमें केन विलियम्सन, लौकी फर्ग्यूसन , टिम साउदी, जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं थे, इसके बावजूद टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने एकतरफा जीत दर्ज की थी।

दूसरी तरफ अगर नीदरलैंड की बात करें तो उसे अपने पहले मुकाबले में 91 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, मगर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में नीदरलैंड की टीम ने कई ऐसे मौके बनाए जब पाकिस्तान (Pakistan) दबाव में नजर आया। नीदरलैंड ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की।

पिच रिपोर्ट

आपको बता दें आज यानि 9 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दोपहर को 2 बजे हैदराबाद (hydrabad) के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम ( Rajiv Gandhi international stadium) में खेला जाएगा। आज के मैच पिच की बात करें तो यह फ्लैट पिच है और यहां रन बनाना काफी सरल होगा। इस पिच पर गेंदबाजी को भी कुछ सहायता मिलती है, खासकर स्पिन गेंदबाजों (spin baller) के लिए यह पिच काफी शानदार हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button