खेलट्रेंडिंगन्यूज़

एशियन गेम्स 2023: गोल्ड मिलने के बाद भारतीय हॉकी प्लेयर ललित उपाध्याय के घर जीत का जश्न

Asian Games 2023 : इन दिनों एशियन गेम्स (Asian Games 2023) की धूम मची हुई है और भारत का एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में चीन के हांगझू (Hangzhou of China) में हो रहे एशियन गेम्स में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) का कमाल पूरे भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा करने वाला रहा। शुक्रवार, 6 अक्टूबर को जापान (Japan) के खिलाफ फाइनल (Final) मुकाबला शुरू होने से पहले ही हॉकी टीम में शामिल बनारस (Banaras) के ललित उपाध्याय (Lalit Upadhyay) के परिवार वाले भगवान से बेटे की जीत के लिए प्रार्थना करते रहे थे। टीम ने जब यह मुकाबला जीता तो परिवार की खुशी देखते ही बनी। गोल्ड मेडल (gold medal) पाने वाले बेटे ललित और भारतीय टीम (Hockey Team) की जीत से परिवार में ख़ुशी का माहौल है। उनकी जीत पर परिवार वालों ने जश्न मनाया।

Asian Games 2023

Read: एशियन गेम्स 2023: चीन की धरती पर हिंदुस्तानियों का परचम, एक के बाद एक जीते इतने मेडल!

चीन के हांगझू में चल रहे एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए जापान को करारी शिकस्त देते हुए गोल्ड मेडल (gold medal) अपने नाम किया। भारतीय हॉकी टीम में बनारस के हॉकी प्लेयर ललित उपाध्याय भी शामिल रहे और अपने उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। टीम ने जब यह मुकाबला जीता तो परिवार की खुशी देखते ही बनी। घर पर जश्न शुरू हो गया। गोल्ड मेडल पाने वाले बेटे ललित और भारतीय टीम के लिए सभी ने जमकर खुशियां मनाईं।

ललित उपाध्याय के पिता का रिएक्शन

शारीरिक रूप से अस्वस्थ ललित (lalit upadhyay father) के पिता सतीश उपाध्याय ने बताया कि चीन में मिली बड़ी जीत के बाद उनके बेटे ललित ने पूरे परिवार से देर रात फोन पर बातचीत की है। हमारा बेटा बहुत खुश था। पदक जीतने की खुशी उसके चेहरे और उसकी आवाज में साफ दिखाई दे रही थी। ये वाकई हमारे लिए बहुत गर्व का पल था। इससे बड़ी इज्जत और सम्मान की बात क्या हो सकती है कि हमारा बेटा आज देश के लिए खेल रहा है और गोल्ड मेडल (gold medal) भी लेकर आ रहा है।

lalit upadhyay father)

Read: क्रिकेट का नया BOSS बना हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया को पीटा, पाकिस्तान में हड़कंप!

ललित उपाध्याय की मां ने क्या कहा

ललित उपाध्याय की मां (lalit upadhyay mother) रीता उपाध्याय ने बताया कि उन्होंने टीम की जीत के लिए जीवित्पुत्रिका का व्रत रखा था और मन से यही प्रार्थना की थी कि मेरा बेटा कमाल करें और गोल्ड मेडल जीते। मां ने मेरी प्रार्थना सुन भी ली।

lalit upadhyay mother

ललित के भाई (lalit upadhyay brother) नितिन उपाध्याय का कहना रहा की गोल्ड मेडल जीतने पर ओलंपिक (Olympics) क्वालीफाई होगा इसलिए रणनीति बनाकर ही भारतीय टीम ने खेला और शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड अपने नाम किया। ललित के पिता ने पूरा मैच बड़े ही उत्साह के साथ देखा और ललित की इस शानदार जीत के बाद ललित के पिता ने अपने परिवार का मुंह मीठा कराया और मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर भगवान को भी नमन किया।

आपको बता दें कि भारत का इससे पहले सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 70 मेडल था, जो उसने 2018 एशियन गेम्‍स में जीते थे। भारत के 13वें दिन के अंत तक कुल मेडल 94 थे। भारत निश्चित ही 100 का आंकड़ा पार करने में कामयाब होगा।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button