खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

धोनी, रोहित, कोहली सबको रुलाया, आज 140 करोड़ हिंदुस्तानियों का बदला लेने उतरेगी रोहित की सेना!

India Vs  New zealand: मुंबई के वानखेड़े मैदान में आज भारत जीत से करेगा ‘जय हो’। जी हां दोपहर 2 बजे टीम इंडिया नया इतिहास रचने के लिए मैदान पर उतरेगी। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज दोपहर 2 बजे शुरु होगा जाएगा, जो कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। आज जहां टीम इंडिया इतिहास बदलने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम लीग मैच की हार का बदला लेने के मैदान पर ताल ठोकेगी। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज भारतीय टीम और न्यूज़ीलैंड की टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनिया की निगाहें रहेंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने लगातार नौ जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई है। तो वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम ने पांच मैच जीतकर यहां तक का सफर तय किया है। लेकिन अब ये फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी टीम ने कितने मुकाबले जीते हैं, और कितने मुकाबले हारे हैं। अब फर्क पड़ेगा सिर्फ आज के मुकाबले से। जब इस वर्ल्ड कप में पिछली बार न्यूजीलैंड और भारत का मुकाबला हुआ था तो इंडिया ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। लेकिन ग्रुप मैच और नॉकआउट मैचों में जमीन-आसमान का अंतर होता है और माना जा रहा है कि आज का मुकाबला एक हाई स्कोरिंग होने वाला है।

Also Read: Latest Hindi News Gautam Singhania wife । Nawaz Modi News News In HIndi News

टीम इंडिया के मौजूदा स्क्वॉड में इस समय केवल चार ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का नाम शामिल है। इन चारों बल्लेबाजों में से सिर्फ रविंद्र जडेजा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में अर्धशतक बनाया है  और आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बहुत उम्मीदें हैं।

वैसे तो भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, टीम इंडिया से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद  अभी भी है। क्योंकि इतिहास के पन्नों को अगर खोला जाए तो वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के मुकाबले में 2 बार न्यूजीलैंड से भारत का आमना सामना हुआ  है।  और दोनों बार ही भारत को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज भारतीय टीम हर हाल में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Also Read: Latest Hindi News Gautam Singhania wife । Nawaz Modi News News In HIndi News

बल्लेबाजी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक सब ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में योगदान किया है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटरों ने पॉजिटिव अप्रोच के साथ टीम को खेलने की सलाह दी है।तो वहीं तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी पर मैच जिताने का सबसे ज्यादा दारोमदार रहेगा। न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर को धराशायी करने की जिम्मेदारी खासकर इन तीनों के ही कंधों पर होगी।शिकागो चाचा के नाम से मशहूर पाकिस्तानी चाचा भी भारत न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल देखने के लिए मुंबई में हैं। वो टीम इंडिया को सपोर्ट कर रहे हैं।लेकिन उनके पास टिकट नहीं है।वहीं क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों भी यही चाहते हैं कि आज के मैच में टीम इंडिय़ा न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में एंट्री करे।

बता दें कि इन सब के बीच वानखेड़े में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। स्टेडियम में जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। उमैच के दौरान स्टेडियम में लगभग 120 ऑफिसर और 600 के करीब पुलिस जवान तैनात होंगे।आज पूरा भारत यही चाहता है कि टीम इंडिया जीत का सिलसिला जारी रखे और वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाए औऱ विश्व कप 2023 को जीता जा सके।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (captain), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (wicketkipper), मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button