ट्रेंडिंगन्यूज़

Diwali Lights 2022: हर तरफ दीवाली की रौनक, कम बजट में आप अपने घर को जगमग करना चाहते है, तो अपनाएं ये शानदार ट्रिक  

इस दीवाली (Diwali Lights 2022) घर को जगमगाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक ऑप्‍शन मौजूद हैं। खासकर जब आपके पास बजट सीमित है।इस खबर के जरिए हम 10 ऐसे LED लाइट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।जो 200 रुपये के सीमित बजट में ऑनलाइन घर बैठे मंगवा सकते हैं।

नई दिल्ली: इस दीवाली (Diwali Lights 2022) घर को जगमगाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक ऑप्‍शन मौजूद हैं। खासकर जब आपके पास बजट सीमित है।इस खबर के जरिए हम 10 ऐसे LED लाइट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।जो 200 रुपये के सीमित बजट में ऑनलाइन घर बैठे मंगवा सकते हैं। इन्‍हें आप घर के डेकोरेशन से लेकर छत और गार्डन को जगमगाने में कर सकते हैं। ये सभी LED लाइट मशहूर ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्‍ध हैं। वैसे इस समय इन्‍हें खरीदने का बेहतरीन मौका है क्‍योंकि हर ऑनलाइन साइट पर सेल के साथ ऑफर्स की भी भरमार है।आइए जानें कौन से बेस्‍ट आप्‍शंस इस वक्‍त  मार्केट में मौजूद हैं।

बैटरी एलईडी लाइट

दीवाली (Diwali Lights 2022) के मौके पर घर को जगमगाने के लिए अब आपको स्विच, लाइट या प्‍लग लगाने के झंझट में नहीं उलझना होगा। कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट के माध्‍यम से आप बैटरी से चलने वाली लाइट ऑर्डर कर सकते हैं।जो किफायती होने के साथ-साथ घर की सुंदरता को चार चांद लगा देंगे। इन्‍हें आप आउटडोर से लेकर इंडोर कहीं भी यूज कर सकते हैं। पोटेबल होने के साथ ये 5 मीटर से लेकर 50 मीटर की लंबाई में आसानी से मिल जाएंगे। इनकी कीमत 80 से लेकर 200 रुपये के बीच मौजूद है।

पार्टी की रौनक बढ़ाएगा एलईडी रोटेटिंग बल्ब

घर ही पार्टी करने के मूड को और भी शानदार बनाएगा एलईडी रोटेटिंग बल्‍ब। जो रंग-बिरंगी रोशनी के साथ ही अपने लेजर इफेक्‍टस से पूरे कमरे को अमेजिंग लुक देते हैं। यानी पार्टी करने के लिए अलग से खर्च करने की भी जरूरत नहीं। दरअसल इन बल्‍ब के अंदर एक बेहद छोटी मोटरनुमा मशीन इंस्‍टॉल होती है।जो इसे 360 डिग्री पर घुमाती है।

बोटल लाइट्स

बेड रूम हो या ड्राइंग रूम, मार्केट में मिल रहीं बॉटल लाइट्स आपके घर में चार-चांद लगा देंगी। इन्‍हें कहीं भी लटका या टिका सकते हैं। दीवाली (Diwali Lights 2022) के मौके पर गिफ्ट करने का भी बैटर ऑप्‍शन है।इसमें 20 कॉपर की छोटी एलईडी लाइट लगी होती हैं, जो बैटरी से ऑपरेट होती हैं। यानी बिजली कनेक्‍शन की भी अलग से समस्‍या नहीं।

फेयरी स्ट्रिंग लाइट

जुगनू जैसी रोशनी पसंद करने वाले लोगों के लिए फेयरी स्‍ट्रिंग लाइट बेस्‍ट ऑप्‍शन है।इसमें 100 छोटी-छोटी एलईडी लाइट लगी हैं जोकि यूएसबी की मदद से कनेक्‍ट की जा सकती हैं। यानी पावर बैंक या फिर किसी भी मोबाइल चार्जर की मदद से इसे यूज कर सकते हैं। इन एलईडी लाइट की कुल लंबाई 10 मीटर है।

आर्टिफिशल फ्लावर लाइट

फूलों के शौकीन इस पर्व पर खासतौर से आर्टिफिशल फ्लावर लाइट (Diwali Lights 2022) से अपनी बालकनी, घर और गार्डन को महका सकते हैं।इनकी खासियत है कि ये ओवरहीट नहीं होतीं और इसके साथ ही इन्‍हें डायरेक्‍ट आप प्‍लग की मदद से लगा सकते हैं। मार्केट में ये कई सुंदर कलर्स में मौजूद हैं।

बॉटल कॉर्क होल्‍डर लाइट

बोटल लाइट के साथ मार्केट में बॉटल कॉर्क होल्‍डर लाइट भी बेहतर ऑप्‍शन है। हालांकि दोनों में कोई खास अंतर नहीं है। मात्र 200 रुपये के अंदर यहां आपको 4 बॉटल कार्क लिड लाइट मिलती है। हर कॉर्क में 20 एलईडी लाइट की चेन बनी होती है। इनकी लंबाई 20 मीटर तक होती है।

एरोमा लाइट

अगर आप चाहते हैं कि लाइट (Diwali Lights 2022) जगमगाने के साथ ही खुशबू से आपके घर का कोना-कोना महक उठे। ऐसे में आप एरोमा लाइट का यूज कर सकते हैं। ये एक प्रकार के डिजाइनर लैंप की फॉर्म में मिलते हैं। जिनके साथ चंदन, गुलाब, इत्र, चमेली आदि की शीशी दी जाती है। लैंप के ऊपर अलग से पानी भरने के लिए स्‍थान होता है। जहां आप पानी की कुछ मात्रा भरकर उसमें अपनी पसंदीदा खुशबू का इत्र मिला सकते हैं। इसके बाद इसे ऑन कर छोड़ दें। कुछ ही देर में प्रकाश के साथ ही सुगंध से कमरा भर उठेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button