बड़ी खबर

Dubai latest news today rainfall:दुबई में कुदरत का कहर, चारों ओर पानी ही पानी!

This year, only devastation is being seen in Dubai. Only water is visible all around.

Dubai latest news today rainfall: दुबई में इस साल तबाही ही तबाही देखने को मिल रही है। चारों ओर सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। इस सैलाब के आगे लोग बेबस और लाचार नजर आ रहे हैं। बता दें कि दुबई में 75 साल बाद आई जबरदस्त बारिश ने दुबई को डुबोकर रख दिया है। जिससे की वहां की जनता काफी परेशान नजर आ रही है।


दुबई से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें शहर और समंदर का फर्क मिट चुका है। हर तरफ सिर्फ बाढ़ का खौफनाक मंजर ही देखने को मिल रहा है।सड़कों पर गाड़ियां चल नहीं रहीं, बल्कि तैर रही हैं।अरबपतियों के इस शहर में सब कुछ पानी में डूबा हुआ है। आसमानी आफत औऱ पानी की खौफनाक लहरें सबकुछ बहा ले जाने पर आमादा हैं.. हर ओऱ बस तबाही और बर्बादी ही बर्बादी देखने को मिल रही है।
बता दें कि ऊंची ऊंची इमारतों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर दुबई कुदरत के कहर के आगे बेबस है। 75 साल बाद ऐसा सैलाब आया कि एक दिन की बारिश में ही पूरा दुबई पानी पानी हो गया। रिकॉर्डतोड़ बारिश से दुबई में त्राहिमाम मचा हुआ है.. लोगों के घर डूब चुके हैं। जबरदस्त बारिश से सड़कें दरियां बन चुकी हैं..दुबई की चमचमाती सड़कों पर कई फीट तक पानी भरा हुआ है।जिसकी वजह से कई गाड़ियां पानी में डूब चुकी हैं।मूसलाधार बारिश ने इस हाइटेक सिटी की सूरत ही बिगाड़ दी है.. हर ओऱ बस जल सैलाब ही देखने को मिल रहा है।


दुबई में बाढ़ के आगे इंसान तो क्या, बेजुबान भी बेबस हैं।बाढ़ में कई जानवर फंस गए हैं। नी से बचने के लिए कार के हैंडल से लटकी बिल्ली को देखकर किसी का भी दिल पसीज जाए। दुनिया के बेहतरीन शहरों में शुमार दुबई इस कदर पानी पानी हुआ कि एयरपोर्ट तक में पानी भर गया.. दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रनवे पानी में डूबा हुआ है। रनवे पर नदी जैसा नजारा है जहां फ्लाइट्स तैरती दिख रही हैं.. पानी भरने से फ्लाइट्स पर भी बड़ा असर पड़ रहा है। 45 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं, जिनमें कई फ्लाइट्स भारत की भी शामिल हैं.. वहीं 3 से ज्यादा उड़ानों को रद्द भी करना पड़ा है। भारतीयों को दुबई की गैर जरूरी यात्रा से बचने की सलाह दी गई है..UAE में भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी को लोगों को अलर्ट किया है। मुसीबत वाली बारिश से दुबई का जनजीवन बेहाल हो चला है.. यातायात ठप है तो बारिश का असर कामकाज भी पड़ रहा है.. जोरदार बारिश की वजह से ऑफिस बंद कर दिए गए हैं…लोगों को वर्क फ्रॉम के लिए कहा गया है.. साथ ही बच्चों के स्कूल भी बंद हो गए हैं.।दुबई में इस वक्त हर ओर पानी का ही कब्जा है.. जबरदस्त बारिश से लोगों की जान मुश्किल में है.. पानी में कई जगह लोग फंसे हुए हैं.. उन्हें लगातार सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है..दुबई में ऐसी कोई जगह नहीं बची जहां पानी की खौफनाक लहरों ने अपना कहर ना बरपाया हो। दुबई में पानी से खतरा अभी टला नहीं है.. दुबई में 22 अप्रैल तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button