Live Updateखेलट्रेंडिंगन्यूज़

भारतीय बल्लेबाजों के सामने नतमस्तक हुई इंग्लैंड की टीम, जायसवाल ने खेली ‘यशस्वी’ पारी!

India- England Cricket test match Live Highlights 4th day

:India Vs England: भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम के लिए यशस्वी जायसवाल (Yashaswi Jaiswal) ने शानदार शतक जड़ा है। जिसकी बदौलत टीम इंडिया (Team India) शानदार स्कोर खड़ा करने में पहुंच पाई है। दरअसल आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है। पहली पारी में तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पारी को संभाला था, लेकिन दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। ऐसे में टीम इंडिया की जिम्मेदारी थी यशस्वी के कंधों पर….लेकिन यशस्वी ने भी मौके को जाने नहीं दिया और शानदार शतक जड़कर ये बता दिया कि आखिर उनको यशस्वी क्यों कहा जाता है।

शुभमन गिल-और यशस्वी की शानदार पारी

भारतीय टीम ने पहली पारी में 445 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो टीम इंडिया के गेंदबाज फीकी साबित हुए।इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछे करते हुए 319 रन बना लिए। लेकिन जब टीम इंडिया दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो टीम को पहला झटका 30 रन पर ही लग गया। बस फिर क्या था…सभी की निगाहें शुभमन गिल पर थीं। शुभमन गिल ने 120 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।गिल ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 चौके लगाए।साथ ही यशस्वी की बात की जाए तो यशस्वी रिटायर्ड हर्ट हो गए।उन्होंने 133 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली है। यशस्वी ने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए रजत पाटीदार ने एक बार फिर से टीम को निराश किया। रजत अपना खाता भी नहीं खोल सके। कुलदीप नाइट वॉचमैन के रूप में बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं। अब ऐसे में दिलचस्प ये होगा कि टीम आज सुबह जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेगी तो बल्लेबाज क्या कर पाते हैं।
टीम इंडिया के लिए अभी सरफराज खान बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे, साथ ही अभी रविंद्र जडेजा और ध्रुब भी बल्लेबाजी करने के लिए अभी बाकी हैं, ऐसे में टीम इंडिया करीब आधा दिन बल्लेबाजी करेगी और फिर इंग्लैंड की टीम को फोलो ऑन दे देगी।

मोहम्मद सिराज का तूफान, अश्विन की खलेगी कमी

भारत के लिए तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है, सिराज ने 21.1 ओवर में 84 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।जबकि कुलदीप यादव ने 18 ओवर में 77 रन देकर 2 विकेट अपने नाम कर लिए।तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को महज 1 विकेट ही मिल पाया। हालांकि दूसरी पारी में टीम इंडिया को रविचंद्रन अश्विन की कमी जरूर खलेगी, क्योंकि अश्विन ही वो खिलाड़ी हैं, जो इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों को बैकफुट पर डाल सकते हैं। ऐसे में अब सारी जिम्मेदारी जडेजा, बुमराह और सिराज के कंधों पर होने वाली है।
[

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button