उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

अयोध्या के लिए 30 दिसंबर से शुरू होगी फ्लाइट देखिए कितना होगा किराया

Flight for Ayodhya: इंडिगो एयरलाइन IndiGo Airlines की तरफ से एक बयान जारी किया गया है कि इंडिगो एयरलाइन अयोध्या हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन करने वाली पहली एयरलाइन कंपनी है. इस समय अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम जोरों पर चल रहा है. इस बीच अयोध्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. खबर है कि अगर आप दिल्ली या अहमदाबाद में रहते है और आप अयोध्या जाने का प्लान बना रहे है इसके लिए ट्रेन और बस में जाना चाहते है तो आप इसको छोड़कर सीधे फ्लाइट में सफर करके आनंद ले सकते है. फ्लाइट अहमदाबाद से अयोध्या और दिल्ली से अयोध्या के लिए आपको सीधे फ्लाइट मिलेगी. 30 दिसंबर को विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइन दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी पहली विमान का उद्घाटन करेगी जो दिल्ली से उड़ान भरकर राम की नगरी अयोध्या पहुंचेगी. इंडिगो ने बताया कि पहले चरण में अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के फ्लाइट संचालन के पहले चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है. इंडिगो एयरलाइन अब दिल्ली से अयोध्या और अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू करेगी. 6 जनवरी से एयरलाइन कंपनी अयोध्या के लिए अपनी कॉमर्शियल फ्लाइट सर्विस शुरू कर देगी.

Also Read: Latest Hindi News Flight for Ayodhy | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

दिल्ली से सीधे अयोध्या 2,999 रुपये में उड़ान सेवा

इंडिगो एयरलाइन ने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म एक्स यानी (ट्विटर) पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया. जिसमें दिल्ली और अहमदाबाद से अयोध्या में बने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की जानकारी को साझा किया है. इंडिगो एयरलाइन ने लिखा कि 30 दिसंबर 2023 से इंडिगो दिल्ली से अयोध्या और अहमदाबाद से अयोध्या के लिए फ्लाइट्स को लॉन्च करने जा रही है. एयरलाइंस ने बताया कि 30 दिसंबर 2023 को 2,999 रुपये से एयर फेयर की शुरुआत होगी. एयरलाइंस ने अयोध्या जाने वालों से https://www.goindigo.in पर जाकर यात्रियों से टिकट की बुकिंग करने की जानकारी दी है. इंडिगो ने बताया कि 30 दिसंबर 2023 को 2,999 रुपये का एयर फेयर लागू होगा जो कि ऑल इंक्लूसिव सबसे न्यूनतम वनवे फेयर है. इंडिगो ने कहा कि ये वनवे फेयर लिमिटेड सीट्स के लिए लागू है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

इंडिगो के नए रूप का ये है टाइमिंग

विमानन कंपनी के बयान के मुताबिक 30 दिसंबर से दिल्ली से उद्घाटन उड़ान अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंचेगी. इसके बाद 6 जनवरी 2024 से सीधे विमानो के उड़ानों का परिचालन दिल्ली और अयोध्या के बीच शुरू हो जाएगा. इसके बाद 11 जनवरी 2024 से अहमदाबाद और अयोध्या के बीच एक सप्ताह में 3 दिन उड़ानों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. 6 जनवरी को पहली कॉमर्शियल फ्लाइट सुबह 11 बजकर 55 मिंट पर दिल्ली से उड़ान भरेगी और दोपहर 1 बजकर 15 मिंट पर अयोध्या पहुंच जाएगी.ये फ्लाइट दोपहर 1 बजकर 45 मिंट पर अयोध्या से रवाना होगी और दिल्ली तीन बजे पहुंच जाएगी. फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस का किराया दिल्ली से अयोध्या के लिए 6 जनवरी को 7799 रुपये है. इंडिगो एयरलाइन ने बताया कि एयरलाइन कंपनी के लिए अयोध्या उसका 86वां डॉमेस्टिक डेस्टिनेशन होगा है.

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं उद्घाटन!

जारी किये गए रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर अयोध्या में बने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर सकते हैं.प्रधानमंत्री मोदी उसी समय अयोध्या एयरपोर्ट के साथ साथ लगभग 18 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. अयोध्या जिला प्रशासन ने रेलवे विभाग और AAI उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी में जुटा हुआ है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button