ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़

रक्षाबंधन पर दिखना है स्पेशल, तो ये स्टाइलिश आउटफिट कर सकती हैं वियर

Raksha Bandhan Fashion Tips: बचपन से लेकर बड़े होने तक हमारी जिंदगी के सबसे यादगार पल भाई-बहनों और दोस्तों के साथ होते है। वे हमारी जिंदगी में कई तरह के रंग, ज़ायके और कई मौकों पर स्टाइल (stylish outfit) से भी जोड़ते हैं। वे चाहे आपकी नाक में दम कर देते हों, लेकिन उनके बिना आपकी जिंदगी अधूरी भी है। इसलिए इस रक्षाबंधन (Raksha bandhan) के अवसर पर अपने प्यारे भाई और बहनों के साथ नई यादें बनाएं और इंस्टाग्राम (INSTAGRAM) के लिए खूबसूरत फोटो लें।

raksha bandhan outfits

बता दें हर साल रक्षाबंधन (Raksha Bandhan ) का त्योहार श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाया जाता है. रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है. इस दिन बहने अपने भाई की कलाई पर रक्षा के लिए राखी बांधती हैं. भाई अपनी बहन को इस अवसर पर वचन देता है कि वो जिंदगी भर उसकी रक्षा करेगा. इस बहन भाई के प्यार भरे त्योहार में लड़कियों-महिलाओं को आउटफिट्स को लेकर भी काफी कन्फियूजन बनी रहती हैं। आज हम आपकी कन्फियूजन दूर करेगें। इस लेख के जरिए जानेंगे रक्षा बंधन के पर्व पर हम किस तरह का आउटफिट वियर कर सकते हैं।

रक्षाबंधन पर Stylish Outfit के लिए दिए गए कुछ फैशन टिप्स करें फॉलो

लाइटवेट ट्रेडिशनल आउटफिट्स

रक्षा बंधन पर आप लाइटवेट ट्रेडिशनल आउटफिट्स (lightweight traditional outfits) भी पहन सकती हैं. इस तरह के आउटफिट में आपको आराम के साथ-साथ हैवी आउटफिट (heavy outfit) का लुक भी मिलेगा.

stylish outfit

Stylish Outfit ऑर्गेंजा फैब्रिक

बता दें इन दिनों ऑर्गेंजा फैब्रिक (organza fabric) महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं. आप इस फैब्रिक में साड़ी, सूट और लहंगे जैसी कई तरह के एथिनिक ड्रेस (ethnic dress) पहन सकती हैं. काजोल की तरह ग्रीन ऑर्गेंजा साड़ी भी वियर सकती हैं.

Stylish Outfit : चिकनकारी आउटफिट्स

चिकनकारी आउटफिट्स ( chikankari outfits) कभी भी आउट ऑफ ट्रेंड (out off trend) नहीं होते हैं. आप रक्षाबंधन के पर्व पर चिकनकारी वर्क वाला सूट पहन सकती हैं. गर्मियों के सीजन के लिए ये एक बहुत ही बेहतर विकल्प है. आप डार्क कलर (dark colour) में चिकनकारी आउटफिट खुद के लिए चुन सकती हैं.

stylish outfit

फ्लोरल प्रिंट (floral print)

इन दिनों फ्लोरल प्रिंट ट्रेंड में बना हुआ है. कॉटन में फ्लोरल प्रिंट (floral print) सूट और साड़ी पहनें. इस तरह के सूट में आप काफी कन्फर्ट फील करेंगी. करिश्मा कपूर (karishma kapoor) के लुक को भी रीक्रिएट कर सकती हैं.

stylish outfit

शिफॉन (chiffon)

शिफॉन की साड़ी भी आप पर खूब जचेंगी. इस साड़ी में बॉडी शेप (body shape) भी निखर के आता है. आप प्लेन शिफॉन की साड़ी वियर कर सकती हैं. (dark green) डार्क ग्रीन, रेड या फिर पिंक कलर में साड़ी चुन सकती हैं.

stylish outfit
Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button