ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

G20 summit: भारत में फंसे कनाडा के प्रधानमंत्री, जिससे कनाडा में मची खलबली!

G20 summit: ‘सियासत’ जो कि हर एक मुल्क में होती, चाहे वो हिंदुस्तान हो, चाहे पाकिस्तान हो या फिर कनाडा ही क्यों ना हो। विपक्षी पार्टियां सरकार से हर मुद्दे पर सवाल पूछने से बाज नहीं आती है। भारत में हुए सफल G20 की एक औऱ पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर कनाडाई प्रधानमंत्री (Canada Prime Minister) हिंदुस्तान में फंस गए। जिसका कनाडा की मीडिया और विपक्षी नेताओं ने भरपूर फायदा उठाया। कनाडा के विपक्षी नेताओँ ने अपने ही प्रधानमंत्री पर जमकर वार किए। तो वहीं दूसरी ओर मीडिया ने भी अपने प्रधानमंत्री जस्टिन को जमकर घेरा।

G20 summit के बाद कनाडाई विपक्ष का भारत पर ‘वार’!


विमान खराब होने के कारण G20 समिट में भारत में फंसे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justine Trudo) को अपने ही देश में तीखी प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को कनाडा के प्रमुख अखबारों में से एक टोरंटो सन ने एक तस्वीर को प्रकाशित किया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टारगेट किया गया। भारत औऱ कनाडा के रिश्ते को लेकर भी सवाल उठाए गए।
Read: लोकसभा चुनाव: क्या बिहार और यूपी से बीजेपी को मिलने जा रही है बड़ी चुनौती?

विपक्ष बोला, ताजा हालात अपमानजनक


कनाडा के विपक्षी नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का भारत में रूके रहना अपमानजनक है। बार-बार कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अपमान होता है, जो कि बेहद शर्मिंदगी वाली बात है। विपक्ष इसका भरपूर विरोध करता है। विपक्षी नेताओं ने इशारों-इशारों में भारत और कनाडा के रिश्ते पर भी तंज कसा। कनाडा के विपक्षी नेता पियरे पोइलीवरे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा की पक्षपात को ध्यान में रखते हुए, कोई भी यह देखना पसंद नहीं करता की कनाडा के प्रधानमंत्री का बार-बार अपमान हो।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रात्रिभोज में भी नहीं हुए थे शामिल


‘द सन अखबार’ की एक रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया था कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जी-20 समिट में आयोजित रात्रिभोज में भी शामिल नहीं हो पाए थे। और प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह बताने से भी इनकार कर दिया था कि आखिर ऐसा क्यों हुआ था?। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री के पास और भी काम थे। लेकिन वहीं दूसरी ओर कनाडा लौटने के दौरान भी विमान उडान भरने में सफल नहीं हो पाया था। और उनको हिंदुस्तान में ही रहना पड़ा था। जिससे की कनाडा के प्रधानमंत्री पर कई तरह के सवाल खड़े हुए।

खालिस्तानी मुद्दे पर भारत-कनाडा में ठनी!


कनाडा की मीडिया इस बात का दावा कर रही है कि भारत और कनाडा के संबंध ठीक नहीं है। क्योंकि जब कनाडा के प्रधानमंत्री भारत पहुंचे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेताओं की ओर से कोई भी स्वागत नोट पोस्ट नहीं किया गया था। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ बैठक में कड़ा रूख अपनाया था। और साफ शब्दों में इस बात का जिक्र किया गया था कि अगर भारत विरोधी गतिविधियां जारी रहेंगी तो ये चिंता का विषय है। भारत की ओर से जारी किए गए बयान में इस बात का उल्लेख किया गया है कनाडा अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है, जिसका भारत की ओर से विरोध किया गया है। कनाडा में भारतीय समुदाय और उनके पूजा स्थलों को तोड़ा और नुकसान पहुंचाया जा रहा है। जिसको लेकर भारत ने नाराजगी जाहिर करते हुए ऐसे तत्वों पर कार्रवाई करने की बात कही।

कनाडा पहुंचे PM

दो दिन तक भारत में फंसे रहने के बाद आखिरकार मंगलवार को कनाडा के प्रधानमंत्री का विमान ठीक हो गया और वो कनाडा पहुंच गए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button