उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Ganga Vilas Cruise Update: कम पानी के चलते बिहार के छपरा में फंसा’ गंगा विलास क्रूज’ Switzerland के 31 सैलानी हैं सवार

Ganga Vilas Cruise News: वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुआ ‘गंगा विलास क्रूज’ (‘Ganga Vilas Cruise’)  बिहार के छपरा (Chhapra) में फंस गया. जैसे ही क्रूज-ऑपरेटर्स (Cruise-Operators) को कुछ शक हुआ तो. आनन-फानन में SDRF की टीमें को बुलवाया गया. कहा जा रहा है कि, नदी में पानी कम होने से ‘गंगा विलास क्रूज’ को किनारे लाना काफी मुश्किल हो गया है. जिसके बाद अब SDRF की टीम ने छोटी नाव के सहारे सैलानियों को चिरांद लाया गया.

source: google

Read: Ganga Vilas Cruise Update News !News Watch India

छपरा में फंसा ‘गंगा विलास क्रूज’

आपको बता दें कि, गंगा विलास क्रूज वर्ल्ड की सबसे लंबी नदी यात्रा पर निकला है. कुछ दिन पहले ही इस क्रूज को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वाराणसी से लॉन्‍च किया था. लॉन्चिंग के दौरान पीएम ने कहा था कि,गंगा विलास क्रूज नदी के रास्‍ते तीन हजार दो सौ किलोमीटर का सफर तय करेगा. यह क्रूज वाराणसी से रवाना होकर बिहार की सीमा में प्रवेश किया. बक्सर, जो कि विश्वामित्र की नगरी कही जाती है, वहां से होते हुए पूर्व (east) की ओर बढ़ रहा था.

16 जनवरी को जब क्रूज ने छपरा के डोरीगंज में प्रवेश किया तो. वह वहां फंस गया. इस घटना को बाद प्रशासन अलर्ट हुआ और कुछ देर बाद ही SDRF की टीम बुलवा लिया गया. कहा जा रहा है कि SDRF छोटी नाव के जरिए सैलानियों को चिरांद लाया गया. इसी के साथ क्रूज को भी आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया. तब तक सैलानियों को चिरांद के पुरातात्विक महत्व से रूबरू कराया गया.

क्रूज में स्विटजरलैंड के 31 सैलानी सवार

आपको बता दें कि, इस वक्त क्रूज में स्विटजरलैंड के 31 सैलानी सवारी कर रहे हैं. इसमें खास बात यह है कि इसमें बुकिंग कराने वाले लोग ज्‍यादातर विदेशी ही हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button