Sliderन्यूज़रोजी-रोटी

This Week Current IPO: निवेशकों के लिए अच्छी खबर, खुलने वाला है ये दो IPO

IPO This Week | IPO List

This Week Current IPO: अगर आप आईपीओ में पैसा लगाना पसंद करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। आपके पास आईपीओ में निवेश करने का मौका है. इस सप्ताह दो नई कंपनियों के आईपीओ (IPO This Week) खुलने जा रहे हैं। आप इनमें निवेश करके अच्छी कमाई कर सकते हैं। यह चाथा फूड्स और विश्वास एग्री सीड्स कंपनी के आईपीओ हैं।

शेयर मार्केट (Share market) में पिछले हफ्ते काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला था। बाजार हफ्ते के अंतिम दिन गिरावट के साथ बंद हुआ था। BSE सेंसेक्स 453.85 अंक यानी 0.62 % की गिरावट के साथ 72,643.43 अंक पर बंद हुआ था। निफ्टी भी 123.30 अंक यानी 0.56 % गिरकर 22,023.35 अंक पर बंद हुआ था।

इस हफ्ते शेयर बाजार (IPO This Week) में 2 नई कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं। पिछले कुछ दिनों में कई कंपनियों के IPO खुल गए हैं. इनमें से कई में निवेशकों ने अच्छा मुनाफा कमाया है. यदि आप अभी तक IPO में निवेश नहीं कर पाए हैं तो यें सप्ताह आपके लिए अच्छा मौका लेकर आया है। मार्केट में आईपीओ (IPO) की रौनक रहने वाली है। वहीं 9 शेयरों की मार्केट में लिस्टिंग भी होगी। यहां हम आपको इस लेख के माध्यम से सभी IPO की पूरी जानकारी देने वाले हैं। पिछले दिनों बाजार में खुले IPO में से कुछ में निवेशकों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। ऐसे में किसी भी IPO में निवेश करने से पहले आप एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से जरूर सलाह लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। आईए आपको बताते हैं इस सप्ताह खुलने जा रहे आईपीओ (IPO) के बारे में।

Chatha Foods Limited IPO

19 मार्च यानि मंगलवार को चाथा फूड्स (Chatha Foods ) का आईपीओ खुलने जा रहा है। निवेशक इस IPO में 21 मार्च तक निवेश कर सकते हैं। कंपनी IPO के जरिए मार्केट से 34 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। शेयरों की लिस्टिंग 27 मार्च को BSE SME पर होगी। इश्यू का प्राइस बैंड 53-56 रुपये प्रति शेयर है। चाथा फूड्स (Chatha Foods ) होरेका सेगमेंट (HoReCa segment) यानी होटल, Subway , कैफे कॉफी डे , रेस्तरां और कैफे/कैटरिंग की डोमिनोज और वोक एक्सप्रेस जैसी दिग्गज कंपनियों को सर्विस देता है। इश्यू पूरी तरह से 59.62 लाख शेयरों की फ्रेश इक्विटी बिक्री है। निवेशक एक लॉट में 2000 शेयरों के लिए और फिर मल्टीपल में कई शेयरों में बिड लगा सकते हैं।

Vishwas Agri Seeds IPO

विश्वास एग्री सीड्स (Vishwas Agri Seeds) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 21 मार्च को खुलने जा रहा है। निवेशक इसमें 26 मार्च तक निवेश कर सकते हैं। विश्वास एग्री बीजों के प्रोसेसिंग और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से जुड़ी है। पिछले साल जुलाई में कंपनी ने गोदाम और कोल्ड स्टोरेज का कामकाज भी शुरू किया। कंपनी बाजार से 25.80 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इश्यू का प्राइस बैंड 86 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इसका लॉट साइज 1600 शेयर का है। शेयरों (IPO This Week) की लिस्टिंग एक अप्रैल को होगी। Vishwas Agri Seeds का इश्यू पूरी तरह से 30 लाख शेयरों की एक फ्रेश इक्विटी बिक्री है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button