Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

Rajasthan Train Collision: अजमेर में साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे

Rajasthan Train Collision: राजिस्थान के अजमेर में ट्रेन पटरी से उतर गई। बता दे कि, यह ट्रेन साबरमती से आगरा जा रही थी। इस ट्रेन का गाड़ी नंबर 12548 था और यह आज अजमेर के मदार में होम सिग्नल के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन के चार जनरल डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए थे। रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशि किरण ने कहा, जिन लोगों को मामूली चोटें आईं है उन्हें जल्द ही पास के अस्पतालों में ले जाया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि, अजमेर स्टेशन पर एनडब्ल्यूआर के जरिए एक हेल्पडेस्क स्थापित किया है। साथ ही ट्रेन में यात्रा कर रहे सभी यात्रियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। जिससे की इसके जरिए यात्री अपने रिश्तेदारों से संपर्क कर सके। हेल्पलाइन नंबर है – 0145-2429642

शशि किरण का कहना है कि, “छह ट्रेनों को रद्द कर दीया गया हैं और साथ ही दो ट्रेनों को दूसरे रास्ते पर भेज दिया गया है।” इस हादसे के चलते इस लाइन पर रेल रांस्पोर्टेशन अफेक्ट हो गया है। ट्रेन संख्या 19736 जो मारवाड़ से जयपुर जाने वाली थी उसे रद्द कर दिया गया है।

अजमेर रेलवे डीआरएम राजीव धनखड़ कह रहे हैं कि, ट्रेन नंबर 12915, साबरमती से दिल्ली रेल सेवा मार्ग को ट्रेन संख्या 17020 के साथ हैदराबाद से हिसार तक डायवर्ट किया गया है। अजमेर रेलवे डीआरएम राजीव के हवाले से कहा गया है कि, “अभी तक किसी की कोई Serious Injury की खबर नहीं है। साथ ही न तो कोई सिग्नल की और न ही कोई तकनीकी खराबी (Technical Fault) थी। बता दे कि, दो रूट शुरू कर दिए गए हैं। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी (Three Member Committee) बनाई गई है। बताया जा रहा है कि, अधिकारी सभी फैक्ट्स को ध्यान में रखते हुए जांच करेंगे।”

साबरमती-आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस

साबरमती-आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस हफ्ते में चार दिन चलती है। यह ट्रेन रविवार, सोमवार, बुधवार और गुरुवार को साबरमती ब्रॉड गेज (बीजी) (Sabarmati Broad Gauge) स्टेशन से शाम 4:55 बजे निकलती है और अगले दिन सुबह 7:15 बजे आगरा कैंट (Agra Cantt) पहुंचती है।

ट्रेन सुबह 00:40 बजे अजमेर जंक्शन पहुंचेगी, 10 मिनट रुकेगी और 00:50 बजे रवाना होगी। इसमें तीन राज्य शामिल हैं: गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button