ट्रेंडिंगबड़ी खबर

गाजा में पिछले 2 महीने से जारी ‘खूनी जंग’, अस्पतालों में हो रहा आतंकियों का इलाज!

Israel Hamas War Update: महातबाही, महाबर्बादी और महायुद्ध पिछले 2 महीनों से लगातार जारी है। हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, लाशों का अंबार लगा हुआ है। घर मलबे में तब्दील हो गए हैं, इस महातबाही को रोकने के लिए तमात तरह की कोशिशें लगातार की जा रही हैं, लेकिन ये कोशिशें बस कोशिश बनकर ही सिमट जा रही है। बता दें कि हमास और इजरायल के बीच चल रही जंग को तकरीबन दो महीने बीतने जा रहे हैं। इस महाजंग को रोकने के सारे रास्ते बेकार साबित हुए हैं। इस बीच इजरायल ने एक बार फिर से दावा किया है  कि गाज़ा के अस्पताल आतंकियों की पनाहगाह बन चुके हैं। ग़ाज़ा की धरती इजरायल के बमों से दहल रही है,इजरायल के टैंक धरती से और इजरायल की वायुसेना आसमान से बम बरसा रही है। हजारों की संख्या में लोग मारे जा चुके हैं। रिपोर्टस के अनुसार करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन साहब ये आंकड़े काफी डरावने और भयावह है। क्योंकि ये आंकड़ा 10 हजार से भी ज्यादा है, ये बात अलग है कोई भी आंकड़े सच बताने के लिए तैयार नहीं है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि इस बीच इजरायल ने दोहराया कि ग़ाज़ा के अस्पताल आतंकियों के अड्डे हैं। अपनी बात साबित करने के लिए इस बार इजरायल ने एक वीडियो भी जारी किया है। जिसमें हमास का एक आतंकी,अस्पताल के बाहर से रॉकेट फायर करता है और फिर अस्पताल में दाखिल हो जाता है। ऐसे में ही इजरायल ने समंदर के किनारे गोताखोरों की मदद से हथियारों के कई बैग भी बरामद किए हैं। जिन में रॉकेट ग्रेनेड जैसे हथियार शामिल थे। इसी कड़ी में हमास के साथ जंग में अपनी सेना का हौसला बढ़ाने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू लगातार अपने सिपाहियों से मिल रहे हैं । नेतन्याहू ने अपनी सेना का हौसला बढ़ाने के साथ ये दोहराया कि वो हमास का पूरी तरह सफाया कर देंगे। एक ओर इजरायल की तोपें ग़ाज़ा को मलबा बना रही हैं । तो दूसरी ओर पीएम नेतन्याहू अपनी फौज का हौसला बढ़ाने में आगे बढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। नेतन्याहू ने कहा है कि वो हमास का पूरी तरह सफाया करेंगे ही दम लेंगे। हमारे जवान बहादुरी से लड़ रहे हैं, हमें अपने जवानों पर पूरा भरोसा है।

इजरायल के प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम इजरायल में सुरक्षा बहाल करेंगे, लेकिन सबसे पहले, यहां जीत होगी। हमास का सफाया तय है। प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने साफ किया कि इजरायल अपने चारों तरफ सुरक्षा बहाल करके की दम लेगा।  उन्होंने आगे कहा कि हम उत्तर-दक्षिण इजरायल में सुरक्षा बहाल करेंगे लेकिन सबसे पहले यहां जीत होगी.हमास का सफाया होगा। मैं अपने फौजियों को सलाम करता हूं।

इजरायल के प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ किया है कि ये कोई ऑपरेशन’ नहीं है, ये कोई राउंड नहीं है। हम जीते बगैर जाने वाले नहीं हैं। 7 अक्टूबर को हमास के इजराइल पर अप्रत्याशित हमले की वजह से युद्ध शुरू हुआ था। जिसे इजरायल पर थोपा गया है। हालांकि इजरायल की ओर से कहा गया था कि हमास ने इजरायल पर हमले किए हैं, जिसके जवाब में इजरायल की सेना ने हमास को  मिटाने की कसम खा ली थी। और शायद इसी कसम की खातिर आज इजरायल हमास पर धुआंधार प्रहार और वार कर रहा है। हालांकि अमेरिका जैसे देशों ने इजरायल को खुलेआम समर्थन दिया है, जिसके दम पर इजरायल औऱ भी पावरफुल महसूस कर रहा है। अब ऐसे में देखना ये दिलचस्प होगा कि ये महातबाही, महाबर्बादी और महायुद्ध कब रूकेगी।  क्या इजरायल अपनी कसम को पूरा करने के लिए पीछे नहीं हटेगा या फिर इजरायल हमास की जंग में किसी और देश की भी एंट्री होगी, ये देखने वाली बात होगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button