ट्रेंडिंगन्यूज़

Stock Market Prediction: हफ्ते के पहले दिन कैसी होगी बाजार की चाल? रहेगी तेजी या आएगी गिरावट…

Stock Market Prediction: पिछले सप्ताह बाजार में निवेशकों की अच्छी खरीदारी देखी गई थी। बाजार कारोबारी सप्ताह के अंतिम दिन यानी शुक्रवार को उछाल के साथ बंद हुआ था। इस दौरान सेंसेक्स करीब 850 अंक की छलांग लगाकर अबतक के अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। आईटी कंपनियों के शेयरों में अच्छा उछाल देखने को मिला था। शेयर बाजार में पिछले सप्ताह तेजी देखने को मिली थी। पिछले सप्ताह आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को IT कंपनियों TCS और इंफोसिस के शानदार तिमाही नतीजों से बाजार में बंपर उछाल देखा गया था। बाजार में निवेशकों ने जमकर खरीदारी की थी। इस दौरान सेंसेक्स करीब 850 अंक की छलांग लगाकर अबतक के अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी भी नए रेकॉर्ड लेवल पर बंद हुआ था। BSE का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 847.27 अंक यानी 1.18 प्रतिशत उछलकर 72,568.45 के नए शिखर पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान एक समय इसने 999.78 अंक यानी 1.39 प्रतिशत की छलांग के साथ 72,720.96 के नए रिकॉर्ड को भी छुआ था।

Also Read: Latest Hindi News Stock Market Prediction । News Today in Hindi

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी भी 247.35 अंक यानी 1.14 प्रतिशत चढ़कर 21,894.55 के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान यह 281.05 अंक यानी 1.29 प्रतिशत बढ़कर 21,928.25 के नए रिकॉर्ड स्तर पर भी पहुंचा था। इस दौरान देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के शेयरों में भी 4 फीसदी का उछाल आया था। वहीं टेक महिंद्रा, HCL टेक्नोलॉजीज और विप्रो के शेयर भी तेजी देखने को मिली थी।

सोमवार को कैसी रहेगी चाल

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हो सकती है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बाजार में तेजी बनी हुई है। बीते शुक्रवार को बाजार रेकॉर्ड तेजी के साथ बंद हुआ है। IT कंपनियों के नतीजे तीसरी तिमाही में अच्छे रहे हैं। ऐसे में निवेशकों की खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार में अगले हफ्ते सोमवार को उछाल देखने को मिल सकता है। दिसंबर तिमाही के नतीजे आगे बाजार की चाल को तय करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।

ये लेवल हैं अहम

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, nifty इंडेक्स में जोरदार तेजी देखने को मिली है। इसने डेली चार्ट पर एक बड़ा breakchart दिया है। यह 21,800 के लेवल को पार कर गया है। इससे आने वाले वक्त में निफ्टी में 22 हजार और 22 हजार 200 के संभावित टार्गेट देखने को मिल सकते हैं। निफ्टी में यह ब्रेकआउट तेजी का संकेत दे रहा है। निफ्टी के लिए नीचे का सपोर्ट 21,700 के करीब दिख रहा है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

निवेशकों की खूब हुई कमाई

पिछले सप्ताह बाजार में तेजी के चलते निवेशकों की बंपर कमाई हुई है। शेयर बाजार में पिछले सप्ताह 4 दिनों की तेजी में निवेशकों की संपत्ति 6.88 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है। वहीं BSE पर सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 373.29 लाख करोड़ रुपये के रेकॉर्ड लेवल पर पहुंचा है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button