Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्र

मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस को छोड़कर शिवसेना में हुए शामिल

Maharashtra News: कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे के थोड़ी देर बाद मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना में शामिल हो गए. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में मिलिंद देवड़ा ने पार्टी का दामन थामा लिया है. आगामी लोकसभा चुनाव में मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना के टिकट पर दक्षिण मुंबई सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं. सोशल मीडिया पर इससे पहले मिलिंद देवड़ा ने एक पोस्ट साझा कर लिखा था कि ‘आज वह अपनी राजनीतिक यात्रा के अहम अध्याय का अंत करने जा रहे हैं. हमने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार के 55 वर्षो से पुराने रिश्ते का भी अंत कर रहा हूं. मैं सभी नेताओं, सहयोगियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का मैं उनके इतने वर्षों के समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं.

Also Read: Latest Hindi News Maharashtra News । News Today in Hindi

दक्षिण मुंबई सीट पर अभी से दावेदारी को लेकर खींचतान

आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें बीते कई दिनों से चल रहीं थी. उन्होंने इसे अफवाह बताकर कांग्रेस छोड़ने की बात से इनकार कर दिया था. देवड़ा ने ये बात स्वीकार की थी कि वह इसको लेकर अपने समर्थकों से चर्चा कर रहे हैं. लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं किया है. मिलिंद देवड़ा मुंबई की दक्षिण मुंबई सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते रहे हैं. लेकिन इस बार गठबंधन के तहत शिवसेना दक्षिण मुंबई सीट पर अपनी दावेदारी कर रही है. देवड़ा ऐसे में अपना टिकट कटने की आशंका थी.

देवड़ा परिवार का दबदबा दक्षिण मुंबई सीट पर रहा है. लेकिन पिछले 2 आम चुनाव में शिवसेना के अरविंद सावंत इस सीट से जीत दर्ज कर रहे हैं. लेकिन इस बार भी शिवसेना इस सीट पर अपना दावा कर सकती है और गठबंधन के चलते ये हो सकता है कि कांग्रेस को यह सीट छोड़नी पड़े. यही वजह है कि मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

मिलिंद देवड़ा 2 बार के सांसद रहे हैं

कांग्रेस पार्टी के दिवंगत वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा के बेटे हैं मिलिंद देवड़ा. वर्ष 2004 व 2009 में दक्षिण मुंबई सीट से सांसद भी रह चुके हैं. वर्ष 2014 व 2019 के लोकसभा चुनाव में मिलिंद देवड़ा को शिवसेना उम्मीदवार के सामने हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस पार्टी के युवा चेहरों में मिलिंद देवड़ा की गिनती होती थी. कांग्रेस सरकार में वर्ष 2012 में केंद्रीय नौका परिवहन राज्यमंत्री भी बनाए गए थे. इसके साथ ही वह सांसद रहने के दौरान रक्षा मंत्रालय की समिति और केंद्रीय शहरी विकास समिति के सदस्य भी रह चुके हैं.

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे थे मिलिंद देवड़ा

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास पहुंचे थे. देवड़ा इससे पहले सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन किए

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button