उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Sant Ravidas: रविदास की जयंती पर सिर गोवर्धन में उमड़ा अनुयायियों का भारी सैलाब

सेवादार संत सतविंदर जीत सिंह हीरा लोक रविदास जन्मस्थली गोवर्धनपुर में पहुंचकर आस्था की डुबकी लगा रहे तथा शब्द कीर्तन के साथ में प्रार्थना शुरू हो चुका है। लाखों श्रद्धालु सिस नवाने पहुंच गए हैं। डेरा सच्च खंड बल्ल के संत निरंजन दास महाराज ने शाम को अपने श्रद्धालुओं के साथ बेगमपुरा ट्रेन से कैंट स्टेशन के बाद सिर गोवर्धनपुर पहुंचेंगे।

वाराणसी । संत रविदास (Sant Ravidas )की जयंती पर उनकी जन्म स्थली सिर गोवर्धन में देश के कोने कोने से अनुयायियों का हूजूम आने लगा है। रविदास के प्रति भारी श्रद्धा के चलते अनुयायियों का सैलाब बढ़ता ही जा रहा है।


वाराणसी के सीर गोवर्धन में संत रविदास की जयंती पर मेला क्षेत्र के 60 से अधिक शिविर लगाये गये हैं। लेकिन अनुयायियों की भारी सैलाब के चलते इनमें जगह नहीं बची। पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ समेत 23 से अधिक राज्यों के अनुयायी पहुंचे हैं। यहां पर हर वर्ष लाखों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है।

यह भी पढेंः UP Politics: मायावी राजनीति में ठाकरे और राजभर की नयी दोस्ती के नए संकेत


सेवादार संत सतविंदर जीत सिंह हीरा लोक रविदास जन्मस्थली गोवर्धनपुर में पहुंचकर आस्था की डुबकी लगा रहे तथा शब्द कीर्तन के साथ में प्रार्थना शुरू हो चुका है। लाखों श्रद्धालु शीश नवाने पहुंच गए हैं। डेरा सच्च खंड बल्ल के संत निरंजन दास महाराज ने शाम को अपने श्रद्धालुओं के साथ बेगमपुरा ट्रेन से कैंट स्टेशन के बाद सिर गोवर्धनपुर पहुंचेंगे।


सतविंदर जीत सिंह हीरा ने बताया कि इस ट्रेन में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। छह हजार से अधिक सेवादारों ने मेला क्षेत्र से लेकर लंगर व्यवस्था, मंदिर परिसर, कंट्रोल रूम और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली। मंदिर से शिविर क्षेत्र को जोड़ने वाली सड़क की दोनों पटरियों पर पांच सौ से अधिक दुकानें लग गईं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button