न्यूज़हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में तबाही, कई जिलों में बारिश से धंसे मकान,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Himachal Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिशकहर बरपा रही है। पत्थरों और मलबों ने सड़क किनारे खड़े कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है।मौसंम विभाग ने 25 और 26 जून को प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बिजली और तूफान के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 27 और 28 जून को आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

किसानों के खेत व पेड़ डूब गए

लाहुल घाटी में नदी नाले उफान पर हैं। पट्टन घाटी के ही नैनगाहर में नीलकंठ नाले में बाढ़ आने से नेनहार, गवाड़ी व चौखंग गांव के ग्रामीणों की दिक्कत बढ़ गई है। चौखंग नैनगाहर सड़क को भी नुकसान पहुंचा है।

बस आई भूस्खलन की चपेट में

राजगढ़ के समीप बडू साहिब से पंजाब के फरीदकोट जा रही बस भूस्खलन की चपेट में आ गई।बस की सभी सवारियां सुरक्षित हैं। भूस्खलन के चलते भारी मलबा आने से नाहन राजगढ़ सड़क पिछले दो घंटे से बंद है। जेसीबी के सहारे बस को निकाल कर सड़क को बहाल करने का कार्य चल रहा है।

आपदा को लेकर मदद की गुहार

हमीरपुर में समाजसेवी रविन्द्र सिंह डोगरा ने जिला प्रशासन हमीरपुर को आगाह किया कि आपदा का कहर हमीरपुर जिले में शुरु हो गया लेकिन प्रशासन अभी उतना मुस्तैद नहीं है। डोगरा ने बताया कि शनिवार को सुबह से लगातार बारिश होने से बमसन तहसील के अंतर्गत आने वाले गवों में काफी नुकसान हो गया है।

उन्होंन चिंता जताते हुए आगे कहा कि अभी मानसून पूरी तरह आया भी नहीं और इलाकों में हादसे शुरु हो गए हैं। जिसमें भविष्य में और ज्यादा नुसान होने की संभावना है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button