ट्रेंडिंगन्यूज़

Indian Army : अब कोर आर्टिलरी में शामिल होंगी देश की सैन्य अधिकारी 

Indian Army : भारत की उत्तरी सीमा यानी भारत -चीन सीमा के बारे में सेना प्रमुख ने कई बातें कही हैं। Indian Army प्रमुख मनोज पांडेय ने कहा है कि उत्तरी सीमाओं पर हालात स्थिर लेकिन अप्रत्याशित हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमने सात में से पांच मुद्दों को हल कर लिया है। हम मिलिट्री और डिप्लोमेटिक दोनों स्तरों पर बातचीत कर रहे हैं। हमारे पास हर स्थिति से निपटने के लिए प्रयाप्त रिजर्व हैं।

Indian Army का खुलासा

जनरल मनोज पांड ने कई और बातो का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि महिला अधिकारियों को जल्द ही Indian Army की कोर ऑफ आर्टिलरी में शामिल किया जाएगा। हमने सरकार को इस बारे में प्रपोजल भेजा है और हमें उम्मीद है कि इसे जल्द ही स्वीकार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे हमारे पास आर्मी मार्शल आर्ट्स रूटीन भी है, जो लड़ाई की स्थितियों से निपटने में मदद करेगा। यह देश में विभिन्न मार्शल आर्ट  का मिश्रण है।

News Watch India

आतंकियों को सरहद पार से मिल रहा समर्थन

जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर बात करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि फरवरी 2021 से जम्मू-कश्मीर में सीमा पर सीज फायर है लेकिन सीमा पार से आंतकवाद का लगातार समर्थन किया जा रहा है और वहां आतंक का बुनियादी ढांचा आज भी मौजूद है।
उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्व के ज्यादातर राज्यों में शांति लौट आई है। इन राज्यों में आर्थिक गतिविधियों और विकास कार्यों की वजह से अच्छे रिजल्ट देखने को मिल रही है। इस बार का आर्मी डे इसलिए भी स्पेशल है क्योंकि देश इसबार 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है।

Indian Army के सेना अध्यक्ष ने दी जानकरी

सेना अध्यक्ष मनोज पांडे ने बताया कि हमने भारतीय सेना में बदलाव करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सेना में बदलाव पांच प्रमुख डोमेन में किए जाने का फैसला किया गया है, जिनमें फोर्स रिस्ट्रक्चरिंग , मॉडर्नाइजेशन, नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट फिलॉसफी शामिल है।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button