न्यूज़

झमाझम बारिश बनी कहीं राहत तो कहीं आफत, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather News : दिल्ली-नोएडा समेत सुबह सुबह आसमान में काले बादल मडरा रहे थे। जैसे बादल खुद के बरसने से पहले आगाह करने निकले थे की बारिश होने वाली है आखिर में ऐसा ही देखने को मिला झमाझम बारिश ने लोगों का जोरदार स्वागत किया है। दरअसल बारिश से कुछ देर पहले चारों ओर काले घने बदलों की छटा छाई देखने को मिली। तो वहीं तेज हवाओं का झोंका भी चलने लगा था। तेज हवाओं के साथ देखते ही देखते पूर्वी दिल्ली नोएडा समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत देखने को मिली है।

बीती रात भारी उसम से जूझना पड़ा था। साथ ही साथ गर्मी ने भी लोगों की परेशानियां बढ़ा दी थी। लेकिन इस बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बारिश के बाद भी आसमान में काले बादल बने हुए हैं और बारिश कुछ देर थम गई है। बता दें इस बारिश की वजह से राहगीरों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। काले बादलों के बाद अचानक से शुरू हुई बारिश ने लोगों को वहीं पड़ खड़ा रहने को मजबूर कर दिया।

बारिश की वजह से सड़को पर जल जमाव की स्थिति से गुजरना पड़ा। तेज बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर जाने से यात्रियों का आवागमन बाधित हो चुका है। इतना ही नहीं ऑफिस जाने वाले लोगों को बारिश के साथ ही जाम का समाना करना पड़ा फिर जो लोग जहां थे उन्हें वहीं बारिश बंद हो जाने तक कुछ घंटो तक इंतजार करना पड़ा।

बारिश कम पड़ जाने के बाद भी तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहा है। बारिश के साथ ही मौसम और भी सुहाना हो चला है। झमाझम बारिश की वजह से निश्चित तौर पर लोगों को राहत मिली है। तो वहीं मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि दिल्ली नोएडा समेत कुछ इलाकों में अगले आने वाले पांच दिनों तक रूक-रूक कर बारिश देखी जा सकती है। इतना ही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई तक बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। जारी किए गए अलर्ट के दिनों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान बताया है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button