खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Jhulan Goswami Retirement: झूलन गोस्वामी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, विदाई पर भावुक हुई हरमनप्रीत कौर

New Delhi: बंगाल क्रिकेट संघ ईडन गार्डंस (CAB) पर एक स्टैंड का नाम भारत की महान गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami Retirement) के नाम पर रखने की सोच रहा है. पश्चिम बंगाल के चकदा कस्बे की रहने वाली 39 वर्ष की झूलन इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को तीसरे और आखिरी वनडे के साथ क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami Retirement) 24 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी.

Jhulan Goswami

झूलन गोस्वामी शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय करियर में आखिरी बार बल्लेबाजी के लिए लॉर्ड्स के मैदान पर उतरीं. जब वह मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आईं तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों और अंपायर ने झूलन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.चकदा एक्सप्रेस के नाम से मशहूर झूलन गोस्वामी दुनिया की सबसे तेज गेंदबाज और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. के नाम से मशहूर झूलन गोस्वामी दुनिया की सबसे तेज गेंदबाज और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं.

Jhulan Goswami Retirement

Jhulan Goswami ने रिटायरमेंंट की घोषणा की

भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच सीरीज पर तीसरा मैच लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने शुरुआत के दो मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड दौरे से पहले ही झूलन (Jhulan Goswami Retirement) ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी.

ये भी पढ़ें- Kapil Sharma: पत्नी के बारे में ये क्या बोल गये Kapil Sharma?

महिला टीम की इस शानदार खिलाड़ी के आखिरी मैच के मौके पर कप्तान हरमनप्रीत कौर भावुक हो गईं. हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड दौरे पर कहा था कि वह झूलन के लिए यहां वनडे सीरीज जीतकर उन्हें शानदार विदाई देना चाहते हैं, और उन्होंने अपने इस वादे को पूरा भी किया. झूलन के आखिरी मैच के मौके पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उन्हें टॉस के लिए मैदान पर भेजा.

बीसीसीआई ने तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम ने कुछ तस्वीरें शेयर की है. इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों को झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami Retirement) को विदाई देते समय काफी भावुक देखा जा सकता है. बता दें कि वनडे से पहले उन्होंने टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल ले चुकी हैं.

Jhulan Goswami का कैरियर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी झूलन कुल 12 टेस्ट, 268 वनडे और 68 टी20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट मैचों में झूलन के नाम कुल 44 विकेट दर्ज है. इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 78 रन खर्च कर मैच में 10 विकेट लेने का है. वहीं उन्होंने तीन बार विकेट लिए हैं जबकि उनका इकॉनमी रेट 2.02 का रहा है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button