उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

11 लाख दीयों से जगमग होगा कानपुर, अभी से की जा रही भव्य तैयारियां

Ram Lala Pran Pratistha Kanpur News:22 जनवरी को होने वाले प्रभु श्री राम लला (Shree Ram) की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जहां पूरे देश में दिवाली (Diwali) का माहौल बना हुआ है और राम नाम के जयकारे से पूरा देश गूंज रहा है ,ऐसे में कानपुर देहात के पवन तनय आश्रम प्रबंधन ने 11 लाख मिट्टी के दीपक बनाकर उसे कानपुर देहात और नगर में जनता को वितरित करने का संकल्प लिया है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

लाखों की संख्या में दीपक दिवाली के लिए नहीं बल्कि रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा में दिवाली का माहौल बनाने के लिए बनाए जा रहे हैं। दरअसल जहां पूरा देश 22 जनवरी को राम मंदिर निर्माण और प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में कुछ ना कुछ नया करता नजर आ रहा है, वही कानपुर देहात(Kanpur Dehat) के भाऊपुर क्षेत्र में बने बालाजी मंदिर के पवन तनय आश्रम में आश्रम के महंत गोपालदास ने एक अनोखा संकल्प ले लिया है। उनका कहना है कि प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को नज़र में रखते हुए पूरे देश में दिवाली का माहौल होना चाहिए।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi

जिसको लेकर 11 लाख मिट्टी के दीए बनाने का टेंडर दे दिया और प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही इन दीपकों को बनाकर वितरित किए जाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है वही मंदिर में मौजूद सेवादार और पुजारी का कहना है कि महंत गोपाल दास के निर्देश के अनुसार 11 लाख मिट्टी के दीपक बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है और जैसे-जैसे दीपक बनकर आश्रम पहुंच रहे हैं वैसे ही इन्हें गाड़ियों में भरकर गांव से लेकर गलियों तक शहर से लेकर देहात तक सब जगह स्टॉल लगाकर बाटा जा रहा है। हर शख्स को 11 दीपक दिए जा रहे हैं और बहुत से लोग इस आश्रम में दर्शन करने के दौरान यहां से भी 11 दीपक लेकर जा रहे हैं वही पुजारी का कहना है कि प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के दौरान पूरे देश में दिवाली मनाई जानी चाहिए इसीलिए इन 11 लाख के दीपों का संकल्प मंदिर प्रबंधन ने लिया है तैयार हो रहे इन दीपकों को आम लोगों को वितरित किया जा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button