ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pakistan Swat Terrorist Attack: पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला!! 8 पुलिसकर्मियो समेत 10 लोंगो की मौत और 50 से अधिक घायल

Pakistan Swat Terrorist Attack: स्वात के कबाल कस्बे में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट पुलिस थाने के अंदर 2 बम विस्फोट हुआ है. जिसमें 8 पुलिसकर्मियो समेत 10 लोंगो की मौत हुई है और 50 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तान (Pakistan) एक बार फिर बम धमाके से दहल गया है. पाकिस्तान में स्वात जिले में एक पुलिस स्टेशन  पर सोमवार रात 8 बजकर 20 मिनट पर आतंकी हमला हुआ.पुलिस अधिकारियों ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है. पुलिस (Police) ने घटना को लेकर कहा है कि पुलिस स्टेशन के अंदर 2 विस्फोट हुए हैं. धमाका इतना तेज था कि 3 बिल्डिंग गिर गई. हमले की तुरंत किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली लेकिन पाकिस्तानी तालिबान (Pakistani Taliban) ने साल 2022 में सरकार के साथ संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद से इसी तरह के हमले करने का दावा किया था.

एक पुलिस अधिकारी इमदाद खान ने बताता कि जब धमाका हुआ तब वह किचन में थे 2 धमाके की आवाज उन्हें सुनाई दी. धमाके की वजह से पुलिस स्टेशन (Police Station) समेत काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट की बिल्डिंग और एक मस्जिद गिर गए. इमारतें गिरने की वजह से मलबे मे ढब कर 10 लोगो की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल है. हमले में घायल लोगो को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया आसपास पास के सभी अस्पतालों में इमरजेंसी (Emergency) घोषित कर दी गई है. वहीं पुलिस ने कहा कि प्रांत के लक्की मरवत जिले में एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया गया था, जिसमें 3 आतंकवादी और 1 पुलिस अधिकारी मारे गए थे, इसके घंटों बाद विस्फोट हुआ. फिलहाल यह अभी पता नही चला है  कि पुलिस स्टेशन (Police Station) पर हुए हमले इससे संबंधित हैं या नहीं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अताउल्लाह खान (Senior Police Officer Ataullah Khan) ने कहा कि आतंकवाद निरोधी पुलिस भवन का एक हिस्सा ढह गया और बचाव कर्मियों ने मृतकों और घायलों के शवों को निकाला. उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

Read Also: Bihar Politics: आखिर बिहार वाले सुशील मोदी ने क्यों कहा कि नीतीश कुमार की कोलकाता ,लखनऊ और दिल्ली यात्रा राजनीतिक पर्यटन से ज्यादा कुछ भी नहीं !

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अताउल्लाह खान ने बताया पुलिस परिसर में कबाल सिटी पुलिस स्टेशन (Police Station) और एक रिजर्व पुलिस बल का मुख्यालय भी है, लेकिन आतंकवाद निरोधी विभाग की इमारत को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif)ने इस घटना की निंदा की और मृतकों के प्रति शोक जताया. उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की. साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट मांगी. जानकारी के मुताबिक बता दें कि स्वात घाटी (Swat valley) कभी इस्लामिक उग्रवादियों का गढ़ थी, जिन्होंने इस क्षेत्र में सख्त शरिया, या इस्लामी शासन लागू किया था. सेना ने साल 2007 में वहां 1 व्यापक अभियान चलाया जिसमें उग्रवादियों का खात्मा किया गया और सामान्य स्थिति बहाल की गई. पाकिस्तानी (Pakistan) तालिबान, जिसे औपचारिक रूप से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) के रूप में जाना जाता है, अफगान तालिबान से अलग समूह है, लेकिन उनसे जुड़ा हुआ है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button