ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

भूमाफिया गैंगस्टर यशपाल तोमर की करोड़ों कीमत की कोठी प्रशासन ने की जब्त

मेरठ: जिला प्रशासन ने भूमाफिया गैंगस्टर यशपाल तोमर की दो करोड़ रुपये से अधिक की कीमत की कोठी गुरुवार को जब्त कर ली गयी। इससे पहले भी यशपाल की करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। जब्तीकरण की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

बागपत जनपद के रमाला निवासी भूमाफिया यशपाल तोमर पर दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में धोखाधड़ी के कई मुकदमें दर्ज हैं। उसे देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही अवैध धंधों से अर्जित उसकी करोड़ों रुपये की संपत्ति को जब्त किया जा रहा है। मेरठ के ब्रह्मपुरी थाने में यशपाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज है। गैंगस्टर एक्ट के तहत वेदव्यास पुरी स्थित यशपाल तोमर की कोठी को कुर्क करने के लिए परतापुर, ब्रह्मपुरी और टीपीनगर थानों की पुलिस पहुंची। लाउडस्पीकर से घोषणा के बाद उसकी कोठी को कुर्क करने की कार्रवाई की है। उसकी कोठी की कीमत दो करोड़ 10 लाख रुपये है। गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे की विवेचना परतापुर इंस्पेक्टर शैलेंद्र कर रहे हैं। एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक कुमार की अगुवाई में कुर्की की कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने काशी को दी 1800 करोड़ की सौगात, शिक्षाविदों से कहा-देश के जरुरत के हिसाब से युवा हों तैयार

यशपाल तोमर पर आरोप है कि उसने लोगों की जमीन हथियाने के लिए उन पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए। उसने ने केवल लोगों को डराया-धमकाया था, बल्कि कई लोगों की हत्या भी कराई। तोमर ने अपनी बदमाशी के बल पर ही अरबों रुपये की जमीन को हड़पा था।

गौतमबुद्ध नगर जनपद के चिटहेरा गांव में भी भूमि घोटाले को यशपाल तोमर ने अंजाम दिया। मेरठ मंडल के आयुक्त सुरेंद्र सिंह के आदेश पर पुलिस ने 13 मई 2022 को नोएडा में जाकर उसकी जमीन को कुर्क कर लिया। इस जमीन की कीमत 100 करोड़ रुपये है। उसके बैंक खातों की भी जांच की जा रही है। इससे पहले हरिद्वार में भी यशपाल की 153 करोड़ रुपये की जमीन को जब्त किया जा चुका है।
editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button