Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Latest Crime News UP: सोनभद्र में पुलिस को मिली सफलता… मोटर साईकिल चोर गिरोह को किया गिरफ्तार

Latest Crime News UP: सोनभद्र जिले के घोरावल थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता। पुलिस ने मोटर साईकिल चोर गिरोह का पर्दाफास कर मोटर साइकिल चोरी करने वाले 02 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग स्थानों से चोरी की गयी 07 मोटर साइकिल बरामद किया गया है। इन चोरी के मोटर साइकिल की अमुमानित कीमत 04 लाख 20 हजार रुपये बताई जा रही है। मामले का खुलासा सोनभद्र एसपी डा यशवीर सिंह ने किया।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी डा यशवीर सिंह बताया कि आगामी लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बदामशों का धड़पकड़ किया जा रहा है। ऐसे में आज सुबह 06.45 बजे थाना घोरावल पुलिस की टीम द्वारा खुटहा बाइपास तिराहे से चेकिंग के दौरान 02 व्यक्तियों को को एक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे उनको रोककर बाइक के पेपर मांगे गए तो उस बाइक का पेपर नही होने की बात आरोपियों द्वारा बनाई गईं।

डा यशवीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने गहनता से जांच किया तो दोनो आरोपियों के द्वारा चोरी की बाइक होना बताया गया। दोनो आरोपियों सतीष कुमार यादव पुत्र राजकुमार यादव उम्र 20 वर्ष निवासी थाना घोरावल व ओमप्रकाश यादव पुत्र महेश यादव निवसी उम्र 23 वर्ष घोरावल को चोरी की एक मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया जबकि एक आरोपी मौके से भाग गया। पूछताछ के बाद उसने स्वीकार किया कि यह मोटरसाइकिल करीब डेढ़ साल पहले जौनपुर पॉलिटेक्निक चौराहे के आसपास से चोरी की गई थी। उन्होंने बताया की हम पड़ोसी जिलों जौनपुर, इलाहाबाद, मिर्ज़ापुर समेत तमाम इलाके में चोरी करते है।

गाड़ी लूटने के बाद नंबर प्लेट उतारकर कम दाम में बेच देते हैं। इस मामले के मुख्य सरगना की पहचान विवेक यादव के नाम से की गई है, जिसके पिता का नाम शिव निवास यादव है, जिसे स्थाननीय लोग मुन्ना यादव के नाम से जानते हैं, आरोपी की उम्र लगभग 22 वर्ष बताई जा रही है। इस मामले में विभिन्न स्थानों से 06 मोटर साइकिलें जब्त की गयीं। के घर रखे हैं। दोनों आरोपियों के निशानदेही पर विवेक यादव के घर से चोरी की 06 मोटर साइकिल बरामद की गयी जिनके नम्बर प्लेट नहीं है।

आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया गया कि हम लोगों का मुख्य लीडर विवेक यादव पुत्र शिव निवास यादव उर्फ मुन्ना यादव निवासी थाना घोरावल उम्र लगभग 22 वर्ष है। जो हम लोगों का एक अच्छा दोस्त है। उन्होने बताया की एक मोटर साइकिल जौनपुर से वही अन्य 6 मोटरसाइकिल को हम उन्होने करछना और नैनी इलाहाबाद क्षेत्र से चोरी किया था। उन्होने यह भी बताया की वो तीनों लोग मिलकर जौनपुर, इलाहाबाद, मीरजापुर और उसके आस पास के जिलों से मोटर साइकिलों की चोरी करते थे। तथा उनका चेचिस नंबर मिटाकर और नम्बर प्लेट बदलकर कम दाम में अन्य लोगों को बेचकर पैसे को आपस में बांट लेते हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button