ट्रेंडिंग

Bengaluru Metro News: स्टाफ ने युवक को उसके फटे कपड़ो की वजह से नहीं करने दिया मेट्रो में सफर

The staff did not allow the young man to travel in the metro because of his torn clothes.

Bengaluru Metro News: बेंगलुरु मेट्रो में कथित भेदभाव से संबंधित एक और घटना में, मज़दूर के रूप में काम करने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर उसकी घिसी-पिटी शर्ट के कारण ट्रेन में चढ़ने से रोक दिया गया। एक निवासी ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि उसके ऊपर के दो बटन गायब थे।

यह घटना कथित तौर पर रविवार 7 अप्रैल को बीएमआरसीएल (Bangalore Metro Rail Corporation Limited) की नम्मा मेट्रो की ‘ग्रीन’ लाइन पर डोड्डाकलासंद्रा मेट्रो स्टेशन पर हुई। सोशल मीडिया यूजर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि, एक मजदूर को मेट्रो स्टेशन पर रोका गया और उसकी शर्ट के ऊपरी दो बटन सिलने के लिए कहा गया। निवासी ने कहा कि, यह घटना उसके सामने घटी।

यूजर ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BMRCL) के आधिकारिक अकाउंट के साथ-साथ बेंगलुरु दक्षिण सांसद तेजस्वी सूर्या को टैग करते हुए लिखा, “स्थान डोड्डाकलासांद्रा मेट्रो। कपड़े/पोशाक से संबंधित घटना की एक और घटना अभी मेरे सामने हुई। एक मजदूर को रोका गया और उसके ऊपर के दो बटन सिलने को कहा गया… नम्मा मेट्रो ऐसी कब बन गई?’

इस लेख के लिखे जाने तक पोस्ट को एक हजार से अधिक बार देखा जा चुका था और सोशल मीडिया साइट पर इस पर चर्चा शुरू हो गई।

जहां एक एक्स यूजर ने घटना की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया, वहीं दूसरे ने जवाब दिया, “आपने जो देखा है वह आधा पका हुआ है और मैंने आज यात्री के बारे में भी पूछताछ की। उसके मुंह से शराब पीने की गंध आ रही थी। कर्मचारियों ने उसे जाँच करने के लिए एक तरफ रोका और फिर, जब उसे यह एहसास हुआ कि वह कल नशे में था, तो उन्होंने उसे यात्रा करने दी।

फिलहाल भेदभाव के आरोपों की तत्काल पुष्टि नहीं हो सकी, हालांकि, एक मीडिया की रिपोर्ट में बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीएमआरसीएल) के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि, वह आदमी नशे की हालत में था। साथ ही उन्होंने कहा कि, यात्री अमीर हैं या गरीब, पुरुष हैं या महिला, इसके आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा और अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के बाद कि वह अपनी यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों को परेशान नहीं करेगा, उसे सलाह देने के बाद यात्री को यात्रा करने की अनुमति दी गई।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button