बड़ी खबर

Latest UP News accident live update: दो हादसों से थर्रा उठा उत्तर प्रदेश, हर ओर मची चीख-पुकार!

Latest UP News accident live update | Kasganj and Gosaiganj

Latest UP News accident live update: उत्तर प्रदेश में (Latest UP News accident live update) कल देर रात दो बड़े हादसे हुए, जिनसे पूरा यूपी थर्रा उठा। चारों ओर हाहाकार मच गया…चीख पुकार मच गई। दरअसल आपको बता दें कि पहला हादसा गोसाईगंज (Gosaiganj) के अर्जुनगंज में देखने को मिला है। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले के आगे चलने वाली एंटी डेमो गाड़ी पलट गई। इस हादसे में 5 पुलिसकर्मी समेत 11 लोग घायल हुए हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद केजीएमसी और लोहिया अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया।

दरअसल आपको बता दें कि सड़क पर एक जानवर को बचाने के चलते यह हादसा हुआ है। इसमें गाड़ी में सवार 5 पुलिसकर्मियों के साथ सड़क किनारे खड़े 6 लोग भी हादसे का शिकार हुए हैं। हादसे  की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन तुरंत प्रभाव से एक्शन में आ गया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया. वहीं डीजीपी प्रशांत कुमार (DGP Prashant Kumar) के साथ ही कई अन्य अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त एंटी डेमो वाहन जिला प्रशासन की गाड़ी है जो कि सीएम (CM)रूट पर कोई प्रदर्शन न हो, इसके लिए पहले से ही रवाना हो जाती है. दुर्घटना का सीएम फ्लीट से कोई संबंध नहीं है. सभी घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए गए हैं।

तो वहीं दूसरा हादसा उत्तर प्रदेश के (Latest UP News accident live update) कासगंज (kasganj) में देखने को मिला, जहां पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटने से 23 लोगों की मौत हो गई, इनमें 9 बच्चे शामिल हैं. ट्रॉली में 54 लोग सवार थे। 10 की हालत गंभीर है जिन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. ये सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले थे. ये लोग ट्रैक्टर में सवार होकर मुंडन कार्य के लिए पटियाली स्थिति गंगा घाट जा रहे थे तभी दरियावगंज के पास अलीगंज पटियाली मार्ग पर ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरा।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

हादसे की सूचना मिलेत ही हर तरफ हड़कंप मच गया, प्रशासन की तरफ से आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, और शवों को तालाब से निकाला गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यामंत्री योगी आदित्यपनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है…वहीं पीएम मोदी ने भी हादसे पर शोक जताया है. पीएमओ की ओर से मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाने का ऐलान किया गया है… वहीं प्रदेश सरकार ने (Latest UP News accident live update) हादसे में जांच की बात कही है। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें 24 फरवरी शनिवार की सुबह कस्सा गांव के लिए खुशियां लेकर आई। भोर की पहली किरण फूटते ही गांव के सभी घरों के दरवाजे खुल गए और तैयारियां शुरू हो गईं। अधिकांश घरों के लोग जल्दी-जल्दी गंगा स्नान के लिए तैयार हो रहे थे। महिलाएं ढोल-मंजीरों के साथ मंगल गीत गा रही थीं। बच्चे भी गंगा मैया में डुबकी लगाने को आतुर दिखे। लेकिन इस हादसे के बाद चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button