ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PM Modi in Gujarat : गुजरात में बोले पीएम मोदी ‘8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया है, जिससे देश का सिर झुके’,

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज गुजरात के दौरे पर है. यहां उन्होंने राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित मातुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. पीएम मोदी अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद राजकोट में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार राष्ट्रसेवा के 8 साल पूरे कर रही है। आठ साल पहले आप सभी ने मुझे विदा किया था, परंतु आप सबका प्यार बढता ही जा रहा है। आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुका करके गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। आपने मुझे जो संस्‍कार दिए, आपने मुझे जो शिक्षा दी, आपने जो मुझे समाज के लिए कैसे जीना चाहिए, ये जो सब बातें सिखाईं उसी की बदौलत गत आठ वर्ष मातृभूमि की सेवा में मैंने कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। ये आप ही के संस्‍कार हैं, इस मिट्टी के संस्‍कार हैं, पूज्‍य बापू और सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की इस पवित्र धरती के संस्‍कार हैं कि आठ साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं होने दिया है न ऐसा कुछ किया है जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े।

Done nothing in last 8 years to make people hang heads in shame, PM says in  Gujarat: Key points | India News - Times of India

इन वर्षों में हमने गरीब की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, इस मंत्र पर चलते हुए हमने देश के विकास को नई गति दी है। इन 8 सालों में हमने पूज्य बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं। पूज्य बापू एक ऐसा भारत चाहते थे जो हर गरीब, दलित, वंचित, पीड़ित, हमारे आदिवासी भाई-बहन, हमारी माताएं-बहनें, उन सबको सशक्त करे। जहां स्वच्छता और स्वास्थ्य जीवन पद्धति का हिस्सा बने, जिसका अर्थतंत्र स्वदेशी समाधानों से समर्थ हो।

तीन करोड़ से अधिक गरीबों को पक्के घर, 10 करोड़ से अधिक परिवारों को खुले में शौच से मुक्ति, 9 करोड़ से अधिक गरीब बहनों को धुएं से मुक्ति, ढाई करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को बिजली कनेक्शन, 6 करोड़ से अधिक परिवारों को नल से जल, 50 करोड़ से अधिक भारतीयों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा। ये सिर्फ आंकड़े नहीं हैं मेरे भाइयो-बहनों। ये सिर्फ आंकड़े नहीं हैं बल्कि गरीब की गरिमा सुनिश्चित करने के हमारे कमिटमेंट के ये प्रमाण हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button