ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

बारिश का कहर! आकाशीय बिजली गिरने से पश्चिम बंगाल में 6 लोगों की मौत, 16 से अधिक घायल

West Bengal: दिल्ली, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, महाराष्ट्र और गुजरात में तबाही मचाने के बाद अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बारिश आफत बनकर बरस रही है। एक अधिकारी द्वारा प्राप्त जानकारी से पता चला है कि बारिश के इस कहर से राज्य के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई है, जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं.

west bengal news

बता दें पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 21 जुलाई यानि शुक्रवार को कई जिलों में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली ने 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतकों में 3 पश्चिम मेदिनीपुर, 2 पुरुलिया और 1 मैनागुड़ी जिले के निवासी थे. अधिकारी ने आगे बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है और उन्हें राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

खेत में काम करने गए मजदूर की हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें शुक्रवार की दोपहर 4-5 मजदूर खेत में काम करने जा रहे थे. अचानक से तेज बारिश होने लगी, तो वे लोग एक ताड़ के पेड़ के नीचे खड़े हो गए और वही पेड़ उनका काल बन गया. उस ताड़ के पेड़ पर बिजली गिरी. दोनों की तत्काल मृत्यु हो गई.

west bengal

Read: West Bengal Latest News in Hindi | News Watch India

गाय चराने गई महिला की हुई मौत

दूसरा हादसा पश्चिम मिदनापुर के चंद्रकोणा के बांदीपुर गांव का बताया जा रहा है जहां तुलसी देवी (55 वर्षीय) नाम की एक महिला गाय चराने गई थी. गाय को लेकर घर लौटते वक्त अचानक तेज बारिश होने लगी और बिजली कड़कने लगी. तभी तुलसी देवी बिजली की चपेट में आ गई. तुरंत तुलसी देवी को गंभीर हालत में निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां तुलसी देवी की मृत घोषित कर दिया.

मैदान में खेल रहे खिलाड़ी की हुई मौत

तीसरी घटना पुरुलिया के बड़ाबाजार थाना इलाके की है जहां बौंडी गांव के मैदान में हर रोज की तरह दोपहर के वक्त लोग क्रिकेट खेल रहे थे. अचानक आंधी बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए खिलाड़ी और दर्शक खेल के मैदान के पास एक खंडर में चले गए. जहां पर बिजली गिरने से एक खिलाड़ी समेत एक दर्शक की मौत हो गई. बता दें मरने वालों की पहचान पलनी मुर्मू 55 वर्षीय और सजल प्रमाणिक 18 वर्षीय के रूप में हुई है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button