ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Love Relationship:क्या आपका भी पार्टनर करता है आपको इग्नोर, नहीं दे रहा आपको टाइम और अटेंशन तो अपनाएं ये तरीके

अक्सर अपनी बिजी लाइफ में लोग अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पाते हैं। हालांकि, ये बेहद आम बात है लेकिन अगर ये आदत बन जाए तो बहुत सी परेशानियों की वजह बन जाती है। धीरे-धीरे समय के साथ रिलेशनशिप को वक्त न देना काफी बुरा साबित हो सकता है। जैसे पार्टनर को कम अटेंशन देना, साथ में कम वक्त बिताना, आपस में बातचीत न करना इन सब आदतों की वजह से रिलेशनशिप में बोरियत आने लगती है और बात लड़ाई-झगड़े तक पहुंच जाती है।

नई दिल्ली: अक्सर अपनी बिजी लाइफ में लोग अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पाते हैं। हालांकि, ये बेहद आम बात है लेकिन अगर ये आदत बन जाए तो बहुत सी परेशानियों की वजह बन जाती है। धीरे-धीरे समय के साथ रिलेशनशिप को वक्त न देना काफी बुरा साबित हो सकता है। जैसे पार्टनर को कम अटेंशन देना, साथ में कम वक्त बिताना, आपस में बातचीत न करना इन सब आदतों की वजह से रिलेशनशिप में बोरियत आने लगती है और बात लड़ाई-झगड़े तक पहुंच जाती है।

अगर आपके या आपके किसी दोस्त के साथ भी ऐसी ही कोई समस्या है तो इन टिप्स को फॉलो कर के पार्टनर का अटेंशन पा सकते हैं। यहां तक कि आपके पार्टनर को आपकी अहमियत का भी पता चल जाएगा।

अपनाएं ये तरीके पार्टनर न करें पाएं इग्नोर

आप कोशिश करें कि अगर आपका पार्टनर (Love Relationship) आपको वक्त नहीं दे पा रहा है तो आप उसके पसंद का कोई ऐसा काम करें जिसे वो चाह कर भी इग्नोर न कर सकें। उसकी पसंद का काम करेंगे को वो वक्त निकालकर आपके साथ समय जरूर बिताएगा और ऐसे में रिश्ते में नजदीकियां बनी रहेंगी। यहां तक कि दूर रहकर भी आपका पार्टनर आपके बारे में सोचेगा।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: इन बातों से आपके रिश्ते में आ सकती है दरार, भूलकर भी कपल इन शब्दों का न करें प्रयोग

इग्नोर होने पर भी अपने पार्टनर को दें प्राथमिकता

कई बार ऐसा देखा गया है कि अगर किसी का पार्टनर (Love Relationship) उसे इग्नोर कर रहा हो तो दूसरा भी बदले में उसे इग्नोर करने लगता है। लेकिन यह बिल्कुल गलत है। इससे रिश्ते बनने की जगह बिगड़ने लगते हैं। अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर कर रहा है तो आप उसको प्रायोरिटी दें, उसके करीब जाएं और अपनेपन का एहसास दिलाएं। इससे रिश्ता और भी बेहतर हो जाएगा।

साथ में घूमने का प्लान बनाइए

अगर आपका पार्टनर (Love Relationship) आपको अटेंशन नहीं दे रहा है तो उस पर आपके प्यार का जादू चलाने के लिए उसके साथ अकेले वक्त बिताए। साथ में एक-दूसरे के पसंद की जगहों का ट्रैवल लिस्ट बनाए और घूमने जाए। ऐसा करने से आप एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर पाएंगे और रिलेशनशिप मजबूत होगा।

थोड़ा मिस करना भी जरूरी

अगर आपका पार्टनर आपको लगातार इग्नोर कर रहा है तो उससे थोड़ी दूरी बना लें। क्योंकि हर बार जरुरत होने पर उसके सामने मौजूद रहने से उसे आपकी कद्र नहीं होगी। हर वक्त उसकी जरूरत के समय साथ रहना सही नहीं होता है। कभी-कभी ऐसा भी होना चाहिए जब आप उनसे दूर हैं और वे आपको मिस करें। इससे आपको उनका अटेंशन मिलेगा और प्यार भी बढ़ेगा। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि ऐसा कुछ देर के लिए ही किया जाए। क्योंकि ज्यादा दूरी भी रिश्ते बिगाड़ी सकती है।

फोन से बना लें दूरी

अगर आप अपने पार्टनर (Love Relationship) के साथ रहते हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि एक साथ होने पर आप अपना फोन इग्नोर कर दें। क्योंकि फोन में लगे रहने से आप एक-दूसरे पर ध्यान नहीं देंगे और रिश्तों में दूरियां बढ़ती जाएंगी। फोन न इस्तेमाल करने पर आप एक-दूसरे से बात करेंगे और अपने दिल का हाल शेयर करेंगे। इससे आपके बीच दूरियां नहीं बढ़ेंगी और साथ में अच्छा टाइम बिताने से प्यार बढ़ेगा।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button