ट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

Mini Printer: अब प्रिंटिंग के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर, इयरबर्ड से भी कम दामों में आ गया है तूफानी प्रिंटर

किसी भी पेपर या डाक्यूमेंट प्रिटिंग (Mini Printer) के लिए हमें हमेशा बाहर जाना पड़ता है और अगर दुकाम बंद हो तो बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

नई दिल्ली: किसी भी पेपर या डाक्यूमेंट प्रिटिंग (Mini Printer) के लिए हमें हमेशा बाहर जाना पड़ता है और अगर दुकाम बंद हो तो बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब मार्कट में एक ऐसा प्रिंटर आ गया है जो काफी पॉकेट फ्रेंडली है और आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। साथ ही इसे किसा भी स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है।

डॉक्यूमेंट्स को प्रिंट (Mini Printer) कराने की जरूरत कभी भी आ सकती है और इसके लिए आपको इसके लिए बहुत परेशान भी होना पड़ता है। आप अगर घर में ही इन्हें प्रिंट करना चाहते हैं तो आपको हैवी ड्यूटी प्रिंटर खरीदना पड़ता है जो काफी महंगा आता है, हालांकि आपका बजट कम है और आप पोर्टेबल प्रिंटर की तलाश में हैं तो अब एक अच्छी खबर है कि अगर आपको डॉक्यूमेंट्स प्रिंट कराना है तो बाहर नही जाना पडेगा। मार्केट में एक ऐसा प्रिंटर आ गया है जो आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है और आसानी से डॉक्यूमेंट प्रिंट कर देता है।

Mprinter Milestone YT01 है इसका नाम

आपको बता दें कि अमेजन पर Mprinter Milestone YT01 नाम से एक पोर्टेबल पॉकेट प्रिंटर मौजूद है जो बेहद ही किफायती कीमत में ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है। इस प्रिंटर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ग्राहक इसे अपनी पॉकेट में रख सकते हैं और कहीं पर भी ले जा सकते हैं. आकार में ये किसी स्मार्टफोन जितने साइज का ही है ऐसे में आप इसे अपनी हथेली पर भी रख कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Dove और Tresemme शैंपू से कैंसर का खतरा, Unilever ने वापस लिए प्रोडक्ट

कम किमत के साथ ढ़ेरों खासियत

अगर बात करें कीमत की तो ग्राहक इसे 2,299 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं, लेकिन इसकी कीमत तकरीबन दोगुनी है और इस पर 54 फीसद का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है और उसी की वजह से ग्राहक इसे इतनी कम कीमत में खरीद सकते हैं. बता दें कि इसमें आपको साथ में ही रोल्स भी ऑफर किए जाते हैं जो प्रिंटिंग के काम आते हैं। ब्लूटूथ से कनेक्ट हो जाने की वजह से आप डॉक्यूमेंट्स को सीधा अपने स्मार्टफोन से प्रिंटर में भेज सकते हैं और इन्हें प्रिंट कर सकते हैं। ये प्रिंटर आपके बजट में फिट हो जाता है ऐसे में आप अगर चाहें तो इस ऑप्शन को आजमा सकते हैं और ये आपके काफी सारे काम आसान कर सकता है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button