ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

UP News: मरणोपरान्त  पद्म विभूषण से नवाजे गए मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को मरणोपरान्त (Posthumously) पद्म विभूषण सम्मान दिया गया है इस सम्मान को ग्रहण करने के लिए उनके बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति भवन पहुंचे. 

पिता की तरफ सें सम्मान ग्रहण करने  पहुचे अखिलेश यादव 

राष्ट्रपति भवन में  अखिलेश यादव राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(president (Draupadi Murmu) के हाथों से सम्मान ग्रहण किया . इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव के साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को अलग-अलग स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर सिंतबर महीने में गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांसें लीं. मुलायम सिंह(mulayam singh yadav) उस वक्त मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद थे.  सीट खाली होने के बाद  चुनाव में उनकी बहू डिंपल यादव(dimple yadav) निर्वाचित होकर लोकसभा पहुंची हैं.

यूपी की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  ने दी प्रतिक्रिया 

यूपी की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की प्रतिक्रिया सामने आई है मौर्य ने कहा कि उनका योगदान प्रदेश के लिए गर्व का विषय है सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्विटर हैंडल पर मुलायम सिंह की फोटो शेयर की और उसमे लिखा “ महामहिम राष्ट्रपति जी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को मरणोपरान्त पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. 

ये भी पढ़े… BJP News: 5बीजेपी मना रही आज 43वां स्थापना दिवस,पीएम ने पार्टी की हनुमान जी से की तुलना

सपा के अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने कही ये बात

अखिलेश यादव(Akhilesh yadav) ने कहा महान व्यक्तियों का सम्मान वस्तुत : उनके महान विचारों और कार्यो का सम्मान होता है . नेता जी के पद्म विभूषण से सम्मानित होने पर हार्दिक नमन”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button