ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

National Film Awards 2023: बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिलने पर कृति सेनन की आंखों से छलके आंसू, अल्लू अर्जुन भी खुशी से झूम उठे, यहां देखिए पूरी लिस्ट

National Film Awards 2023: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (National Film Awards) में आलिया भट्ट से लेकर अल्लू अर्जुन की धूम मची। वहीं कश्मीर फाइल्स, रॉकेट्री, पुष्पा और RRR से लेकर गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्मों ने भी कई अवॉर्ड हासिल किए।

National Film Awards 2023

Read: Bollywood Latest News in Hindi | News Watch India

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा गुरुवार को कर दी गई। इन नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 में आलिया भट्ट, कृति सेनन, अल्लू अर्जुन, आर माधवन, विक्की कौशल और अन्य सितारों ने बाजी मारी। जहां बेस्ट हिंदी फिल्म ‘सरदार उधम’ बनी तो बेस्ट फीचर फिल्म आर माधवन की ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट्स’ रही। जबकि नेशनल अवॉर्ड 2023 (National Film Awards 2023) में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट और कृति सेनन को मिला। इसी के साथ ‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन ने इतिहास रचा। वह पहले ऐसे तेलुगू एक्टर बन गए हैं जिन्होंने बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल अवॉर्ड जीता है। अब अवॉर्ड्स जीतने के बाद महेश भट्ट, विवेक अग्निहोत्री, कंगना रनौत, अल्लू अर्जुन से लेकर तमाम सेलिब्रेटीज की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है। आइए एक-एक करके सबका रिएक्शन बताते हैं आखिर किसने क्या कहा।

कंगना रनौत को नेशनल अवॉर्ड न मिलने पर क्या रहा रिएक्शन
कंगना रनौत ने नेशनल अवॉर्ड (National Film Awards) न मिलने पर कहा ‘आप सभी जो इस बात से निराश हैं कि मेरी फिल्म ‘थलाइवी’ को कोई पुरस्कार नहीं मिला… कृपया जान लें कि कृष्णा ने मुझे जो कुछ भी दिया और नहीं दिया उसके लिए मैं हमेशा आभारी हूं और आप सभी जो वास्तव में मुझे प्रेम करते हैं और मेरी सराहना करते हैं, उन्हें मेरे दृष्टिकोण की भी सराहना करनी चाहिए। मुझे सच में विश्वास है कि जूरी ने अपना बेस्ट दिया है। मैं सभी को शुभकामनाएं देती हूं।’

कृति सेनन की आंखों से छलके आंसू
नेशनल अवॉर्ड (National Film Awards) जीतने पर कृति सेनन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। उन्होंने जूरी को शुक्रिया कहा। साथ ही लिखा, आंखों में पानी है और दिल से शुक्रिया।

कृति सेनन की आलिया भट्ट ने की जमकर तारीफ
आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी का आइकॉनिक पोज (National Film Awards) वाली फोटो दी। उन्होंने संजय लीला भंसाली, अपनी टीम और पूरे परिवार को शुक्रिया किया। साथ ही कृति सेनन को भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने मिमी फिल्म देखी थी वह रोने लगी थीं। कृति की परफॉर्मेस बहुत शानदार थी।

आलिया भट्ट के मम्मी पापा क्या बोले
आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिलने पर महेश भट्ट और सोनी राजदान ने खुशी जताई। फिल्ममेकर ने कहा कि वह जानते हैं कि आलिया पर उन्हें गर्व है।

mahesh bhatt

विवेक अग्निहोत्री
द कश्मीर फाइल्स को नरगिस दत्त अवॉर्ड (National Film Awards) भी मिला है। ऐसे में फिल्म के डायरेक्टर ने वीडियो शेयर कर कहा कि वह इस पुरस्कार को कश्मीरी पंडितों को डेडिकेट करते हैं।

देखिए पूरी लिस्ट:

बेस्ट मिशिंग फिल्म- बैंबू राइस
बेस्ट आसामीज फिल्म- Anur
बेस्ट बंगाली फिल्म- Kalkokkho
बेस्ट हिंदी फिल्म- सरदार उधम
बेस्ट गुजराती फिल्म- लास्ट फिल्म शो
बेस्ट कन्नड़ फिल्म- 777 चार्ली
बेस्ट मेथली फिल्म- Samanantar
बेस्ट मराठी फिल्म- Ekda Kay Zala
बेस्ट मलयालम फिल्म- होम
बेस्ट Meiteilon- Our Home
बेस्ट ओड़िया फिल्म- Pratikshya
बेस्ट तमिल फिल्म- Kadaisi Vivasayi
बेस्ट तेलुगू फिल्म- Uppena

टेक्निकल अवॉर्ड्स लिस्टः

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन अवॉर्ड- RRR
बेस्ट कोरियोग्राफी- RRR
बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स- RRR
स्पेशल जूरी अवॉर्ड- शेरशाह
बेस्ट लिरिक्स- Konda Polam
बेस्ट कोरियोग्राफी- RRR- प्रेम रक्षित
बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट- गंगुबाई काठियावाड़ी

वसंत साई, जूरी, नॉन फीचर फिल्म्सः

बेस्ट डायरेक्शन- स्माइल प्लीज
बेस्ट नॉन फीचर फिल्म (non feature film)- एक था गांव (गड़वाली और इंग्लिश)
बेस्ट एडिटिंग- गंगुबाई काठियावाड़ी
बेस्ट शॉर्ट नॉन फिक्शन फिल्म (short non friction film)- दाल भात (गुजराती)
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी- सरदार उधम
बेस्ट डायलॉग- गंगुबाई काठियावाड़ी

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button