बिहारराजनीति

नीतीश फिर बने बिहार के मुखिया, तेजस्वी का फूटा गुस्सा…2024 में होगा खेला?

Bihar Politics News: बिहार (Bihar) की राजनीति में एक बड़ा बदलाव हुआ है। जी हां नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar)  महागठबंधन से नाता तोड़कर एनडीए के सहयोग से एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनाए गए हैं । आज सुबह साढ़े 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई गयी है । बता दें कि पटना में उन्होंने (Chief Minister Nitish Kumar) 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar)  के साथ 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के 2 नेताओं को डिप्टी सीएम बनाया गया है। जिनमें भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा का नाम शामिल हैं । इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी  (Bhartiya Janta Party)  के  प्रेम कुमार, जेडीयू के विजय चौधरी, श्रवण कुमार, बिजेंद्र प्रसाद यादव, जीतनराम माझी की पार्टी हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने शपथ लेने वाले मंत्रियों में जातिगत समीकरण का भी पूरा ख्याल रखा है ।  शपथ लेने वाले मंत्रियों में 2 कुर्मी, 2 भूमिहार, 1 राजपूत, 1 यादव, 1 पिछड़ा, 1 अति पिछड़ा और एक महादलित हैं।  मंत्री पद के इस बंटवारे को आरजेडी के जातिगत जनगणना की काट माना जा रहा है। क्योंकि नीतीश ने पाला बदल लिया है। इसीलिए माना जा रहा है कि वो अब भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के खिलाफ जाने की कोशिश नहीं करेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने भी नीतीश कुमार का जोरशोर से स्वागत किया है ।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

पटना में सीएम (Chief Minister Nitish Kumar) पद की शपथ लेने के बाद सबके मन में एक ही सवाल था कि नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar)  सबसे पहला बयान क्या देंगे। लेकिन जब नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) बोले तो उनका दर्द निकलकर बाहर आ गया। हालांकि नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) अपने सियासी पैतरों से जिस तरह 19 वर्षों में 9 बार मुख्यमंत्री बने हैं वो वर्ल्ड रिकॉर्ड है लेकिन राजनीति में एक कहावत है कि यहां ना तो दुश्मनी स्थायी होती है ना ही दोस्ती। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि खेला अभी बाकी है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि गठबंधन में उन्होंने एक थके हुए CM को धक्का देकर काम करवाया था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button