उत्तर प्रदेशराजनीति

अखिलेश ने ALL IS WELL का किया दावा, तो कांग्रेस ने खोल दी पोल!

Political News इंडिया गठबंधन में दरार की खबरें सामने आना कोई पहली बात नहीं है। इंडिया गठबंधन को बनाया तो इसलिए गया था ताकि बीजेपी को हराया जा सके। लेकिन अब इंडिया गठबंधन की दरारें खुलकर सामने आ रही हैं। दरअसल आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर मचे घमासान के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कांग्रेस से बात बन जाने का दावा किया, लेकिन कांग्रेस का रूख अलग दिखा। यूपी में ऑल इज़ वेल का दावा अखिलेश ने एक्स पोस्ट से किया।उन्होंने लिखा कि कांग्रेस के साथ 11 मज़बूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही । ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।लेकिन यूपी कांग्रेस ने अखिलेश के दावे के खारिज कर दिया। वहीं एसपी महासचिव शिवपाल यादव ने कहा जल्दी बात बन जाएगी। जबकि यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा अभी बातचीत जारी है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद विपक्षी एकता एक बार फिर कमज़ोर हो गई है  और ये बात अब बीजेपी के साथ साथ खुद नीतीश कुमार की पार्टी भी मानती है । पहले ममता बनर्जी और अब नीतीश कुमार, आम चुनावों से पहले विपक्षी एकता को कदम कदम पर अग्नि परीक्षा देनी पड़ रही है । और विपक्ष की इस कमज़ोरी पर उसके विरोधी जमकर कटाक्ष कर रहे हैं । केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मौके पर कांग्रेस को घेरा और करारा प्रहार किया।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो अपने गठबंधन दलों के साथ न्याय नहीं कर पाए, जिनके मोहब्बत के दुकान में सिर्फ नफरत ज्यादा नजर आई तो बिखराव तो होना ही था। जो मान-सम्मान नहीं दे पाए, जो निर्णय नहीं कर पाए वे न्याय कहां से देंगे, आगे-आगे देखिए क्या होता है। तो वहीं खुद नीतीश कुमार की पार्टी के नेता मान रहे हैं।  विपक्षी गठबंधन चुनाव से पहले ही एक-एक कर बिखर रहा है।

कांग्रेस ने की नीतीश से बात करने की कोशिश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मनाने की कोशिश लगातार की जा रही है। कांग्रेस पार्टी भी नीतीश को मनाने में जुटी है, कांग्रेस नेता ने कहा कि  मैं औपचारिक तौर से कह सकता हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक बार नहीं बल्कि कई बार बात करने का प्रयास किया है, बिहार के मुख्यमंत्री व्यस्त हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button