बड़ी खबर

latest and Updated News pakistan: पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, अब हो रही तौहीन!

Every time Pakistan is insulted on the international stage. Every time Pakistan's lies are caught.

latest and Updated News pakistan: पाकिस्तान की हर बार इंटरनेशनल मंच पर तौहीन हर बार देखने को मिलती है। हर बार पाकिस्तान का झूठ पकड़ा जाता है। पकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ का कश्मीर पर झूठ पकड़ा गया है। पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि मैं आपका और ईरान की आवाम का शुक्रिया अदा करता हूं..कि आपने हमेशा कश्मीरियों को लेकर आवाज़ उठाई।


पाकिस्तान जो दुनिया के नेताओं की अगवानी करने के लिए तरसता रहता है। दुनिया भर की आंखों की किरकिरी बने ईरान के राष्ट्रपति जब इस्लामाबाद पहुंचे तो पाकिस्तान ने एयरपोर्ट से लेकर जहां जहां रायसी गए शहबाज शरीफ ने रेड कारपेट बिछवा दी। पाकिस्तान में इस वक्त राष्ट्रीय पर्व जैसा माहौल है..क्योंकि जिस देश में किसी मुल्क के नेता बुलाने के बावजूद नहीं जाते भूले भटके भी नहीं पहुंचते वहां कोई तो आया। छोटे बड़े मंत्रियों से लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल मुनीर तक ईरान के राष्ट्रपति की अगवानी में लगे हुए हैं इसी ईरान ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान पर मिसाइलों की बौछार कर दी थी..उस वक्त पाकिस्तान में राष्ट्रीय शोक था लेकिन अब ईरान ने पुचकारा है तो पाकिस्तानी नेता पीछे पीछे घूम रहे हैं। लेकिन इसी जोश में पाकिस्तान ने ऐसी गलती कर दी जो उसे काफी भारी पड़ सकती है…और आने वाले वक्त में उसे ईरान से भी डांट पड़ सकती है..क्योंकि ईरान किसी भी कीमत पर भारत को नाराज़ नहीं कर सकता। पहले देखिए शहबाज का बड़बोलापन किस तरह जबरदस्ती शहबाज़ ने पाकिस्तान ईरान ज्वाइंट स्टेटमेंट में कश्मीर को घुसा दिया।


कश्मीर पर शहबाज़ शरीफ का झूठ सामने आया है। उन्होने कहा कि मैं आपका और ईरान की आवाम का शुक्रिया अदा करता हूं..कि आपने हमेशा कश्मीरियों को लेकर आवाज़ उठाई और मैं समझता हूं इंशाअल्लाह वो दिन आएगा जब कश्मीरियों को उनके हक मिलेंगे । शहबाज़ शरीफ इससे पहले भी दुनिया में कई बार अपने मुल्क की बेइज्जती करवा चुके हैं…एक बार फिर से पाकिस्तान की भद पिटवाने के लिए शहबाज़ तैयार हैं। जाहिर सी बात है पाकिस्तान के एक्सर्ट को भी ये बात नहीं पच रही है। क्योंकि ईरान के राष्ट्रपति ने तो अपने बयान में एक बार भी कश्मीर का नाम लिया ही नहीं और इसके अलावा ईरान की भारत से दोस्ती के बारे में भी पाकिस्तान में सभी जानते हैं।शहबाज की बात पर पाकिस्तानियों को इसलिए भी भरोसा नहीं हो रहा है क्योंकि पाकिस्तानी भी मानते हैं आखिरकार भारत जैसी अर्थव्यवस्था जो ईरान में चाबहार के तौर पर बड़ा निवेश कर रही है। उसे छोड़कर क्यों ईरान कंगाल और हमेशा कटोरा लेकर खड़े रहने वाले पाकिस्तान के हित की बात करेगा ।वैसे सच्चाई ये तो है कि ईरान जैसा देश कभी पाकिस्तान जैसे कंगाल मुल्क को पास भटकने ना दे। लेकिन दुनिया में फिलहाल अलग थलग पड़ा ईरान इज़रायल से युद्ध जैसे हालातों की वजह से दुनिया में समर्थन तलाश कर रहा है। जहां तक बात है पाकिस्तान की तो दुनिया के तमाम देशों से इतनी जिल्लत झेल चुका है कि तेल और गैस के लिए वो ईरान को सिर आंखों पर बिठाने को तैयार है।
फिलहाल पाकिस्तान भले ही ईरान के राष्ट्रपति के अपने मुल्क में आने के बाद बेहद खुश है…लेकिन आने वाले वक्त में पाकिस्तान को दिवालिया होकर इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है और रही बात कश्मीर की तो भारत के नेता बार बार कहते रहे हैं कि अब बात सिर्फ पीओके पर होगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button