ट्रेंडिंग

Pawan Khera: असम पुलिस ने पवन खेड़ा को विमान से उतारकर किया गिरफ्तार, SC से मिली अंतरिम जमानत

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने प्रधानमंत्री के पिता को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। इसके बाद पवन खेड़ा के खिलाफ असम के 15 जिलों में 15 मुकदमें दर्ज कराये गये थे। इसके अलावा यूपी के वाराणसी व लखनऊ में भी खेड़ा के खिलाफ मुकदमें लिखवाये थे। पवन के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बीं, 500, 504, 505(1) 505 (2), 1539 (ए), 153 (बी) के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में असम पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

नई दिल्ली। असम पुलिस ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Congress Leader Pawan Khera) को विमान से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी से समय वह दिल्ली से छत्तीसगढ के रायपुर में आयोजित कांग्रेस के अधिवेशन में भाग लेने के लिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से रायपुर जा रहे विमान में सवार हो गये थे। खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियोx ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया था। सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर बाद उन्हें अंतरिम जमानत दे दी।


बता दें कि असम में एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने प्रधानमंत्री के पिता को लेकर विवादास्पद बयान दिया था। इसके बाद पवन खेड़ा के खिलाफ असम के 15 जिलों में 15 मुकदमें दर्ज कराये गये थे। इसके अलावा यूपी के वाराणसी व लखनऊ में भी खेड़ा के खिलाफ मुकदमें लिखवाये थे। पवन के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बीं, 500, 504, 505(1) 505 (2), 1539 (ए), 153 (बी) के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में असम पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

यह भी पढेंः HRDP: अवैध निर्माणों के खिलाफ एक्शन नहीं ले पा रहे हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण अधिकारी


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा कांग्रेस का मीडिया एवं पब्लिसिटी विभाग के चेयरमैन हैं। खेड़ा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने कड़ा विरोध जताया है। कांग्रेस नेताओं ने पवन खेड़ा के खिलाफ फर्जी मामले में गिरफ्तारी बतायी है। कांग्रेस ने पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज मामले को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

पवन खेड़ा की गिरफ्तार के विरोध में एयरपोर्ट पर हंगामा करते कांग्रेसी


सुप्रीम कोर्ट में उनके अधिवक्ता की दलीलें सुनने के बाद अंतरिम जमानत दे दी है। इसके साथ ही सभी दर्ज मामलों को एक साथ जोड़कर सुनने की अपील स्वीकार कर ली। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में असम पुलिस व यूपी पुलिस को नोटिस जारी किया है।


उधर भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि खेड़ा के खिलाफ संविधान व कानून के तहत ही केस दर्ज होने की बात कही। पवन की गिरफ्तारी को सही व नियमानुसार बताया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कड़ी टिप्पणी की। उन्होंने असम पुलिस द्वारा पवन खेड़ा की गिरफ्तारी को मोदी सरकार की हिटलरशाही करार दिया। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खेड़ा की गिरफ्तारी को पुलिस की गुंडागर्दी बताया ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button